उत्तराखंड में रेड अलर्ट के मद्देनजर प्रशासन सतर्क, अत्यधिक बारिश की संभावना वाले इलाकों में छुट्टी के आदेश

punjabkesari.in Wednesday, Jul 20, 2022 - 12:36 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के कई जिलों में मौसम विभाग ने बारिश के लिए जारी रेड अलर्ट के मद्देनजर प्रशासन को सतर्क कर दिया गया है जबकि अत्यधिक बारिश की संभावना वाले इलाकों में एहतियातन छुट्टी के आदेश दिए गए हैं। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

राज्य के कई स्थानों पर मंगलवार को हल्की से मध्यम बारिश हुई और कई जगह राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अनेक मार्ग भूस्खलन का मलबा आने से अवरूद्ध हो गया। मौसम विभाग ने राज्य के 13 में से 9 जिलों के लिए बुधवार को भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। उत्तराखंड के देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर, हरिद्वार, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों के कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी तथा कहीं-कहीं अत्यंत भारी बारिश की संभावना जताई गई है। शेष जिलों में भी कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने तथा गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने की संभावना व्यक्त की गई है।

वहीं चेतावनी के आलोक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी जिलाधिकारियों को सतर्क रहने तथा आपदा से संबंधित किसी भी चुनौती से निपटने के लिए हर समय तैयार रहने के निर्देश दिए हैं। अत्यंत भारी बारिश के संबंध में चेतावनी को देखते हुए देहरादून तथा टिहरी के अलावा अन्य कई जिलों में सभी स्कूलों तथा अन्य शैक्षणिक संस्थानों में अवकाश घोषित कर दिया गया है।

Content Writer

Nitika