महाकुंभ को भव्य बनाने की तैयारियों में जुटा प्रशासन, मेलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ की बैठक

punjabkesari.in Friday, Oct 16, 2020 - 04:52 PM (IST)

 

हरिद्वारः उत्तराखंड के हरिद्वार में आगामी वर्ष 2021 में होने वाले महाकुम्भ मेला को भव्य-दिव्य बनाने के लिए मेला प्रशासन तेजी से जुट गया है।

मेला नियन्त्रण कक्ष में मेलाधिकारी दीपक रावत ने शुक्रवार को गंगा सफाई तथा सौंदर्यकरण के विषय के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने मेले के सौंदर्यकरण तथा गंगा सफाई के कार्यों में तेजी लाने के दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि हर की पौडी में हरे-भरे पेड़-पौधों सहित रात्रि में फ्लड लाईट, सोलर लाईट, तथा स्मार्ट पार्क की व्यवस्था की जाए।

वहीं गंगा सफाई अभियान की समीक्षा करते हुए मेलाधिकारी ने निर्देश दिए कि 10 नवम्बर 2020 तक हर की पौडी, गंगा नहर का कार्य पूर्ण कर लिया जाए। गंगा सफाई के सम्बन्ध में उन्होंने कहा कि स्वयं सेवी संस्थाए एवं सभी संगठनों के माध्यम से की जाए। उन्होंने स्वयं सेवी संस्थाए एवं संगठनों से अनुरोध और अपील करते हुए कहा कि गंगा सफाई हेतु रविवार (18 अक्टूबर) को प्रात: 8 बजे हर की पौड़ी में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर सफाई अभियान में अपना योगदान दें। गंगा सफाई हेतु नोडल अधिकारी अपर मेलाधिकारी डॉ. ललित नारायण मिश्रा को नामित किया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static