देहरादून से तय होगी टी 20 विश्व कप की राह

punjabkesari.in Friday, May 18, 2018 - 09:37 PM (IST)

देहरादून: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तेजी से आगे बढ़ रहे अफगानिस्तान अपना भविष्य दून से देख रही है। टीम के मैनेजर शिर आघा  हमकार का कहना है कि बांग्लादेश के साथ टी 20 सीरीज में जीत इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इसमव जीत से अफगानिस्तान टी 20 विश्वकप के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। शुक्रवार रात करीब 8 बजकर 20 मिनट पर कड़ी सुरक्षा के बीच राजधानी के नन्दा की चौकी स्थित होटल रिजेंटा पहुंची। यहां टीम का पारंपरिक रूप से स्वागत किया गया। अफगानिस्तान ने राजधानी देहरादून में बने प्रदेश के पहले अंतररास्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को अपना दूसरा होम ग्राउंड बनाया है। 

 

यहां 3 जून से अफगानिस्तान व बांग्लादेश के बीच तीन अन्तराष्ट्रीय टी 20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। बातचीत में टीम के मैनेजर हमकार ने कहा कि भारत हमारे घर जैसा है। नोएडा में हमारा पहला होम ग्राउंड है। अब दून को भी हमने अपना होम ग्राउंड बना लिया है।  उन्होंने कहा कि हमारे लिए यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण है। इस सीरीज को जीतने से हम टी 20 में टॉप 8 में आ जाएंगे और टी 20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लेंगे। अभी हमारी टीम पिछले एक माह से नोएडा में ट्रेनिंग कर रहे थे। अब दून पहुचे हैं। यहां तैयारी के लिए पहुंचे है। 

 

यह हमारा दूसरा होम ग्राउंड बनने जा रहा है। हम लोग पहली बार देहरादून आये हैं। यहां के मौसम में खुद को ढालने के लिए हमारे पास पर्याप्त समय है। सीरीज से पहले हमें तैयारी करनी है। इसके लिए हम प्रदेश की टीमों से प्रैक्टिस मैच खेलेंगे। अफगानिस्तान  की टीम का खिलाड़ियों सहित 44 सदस्य दल दून पहुंचा है। टीम के स्वागत के दौरान महाप्रबंधक दिलीप छाबड़ा, एमडी अभिषेक गोयल, फ्रंट आफिस मैनेजर अभिषेक सिंह, सेल्स मैनेजर यासिर अराफात, अमित पांडेय मौजूद रहे।

Punjab Kesari