कृषि मंत्री बीडीसी बैठक में हुए शामिल, बिजली और पानी सहित कई मुद्दो पर हुई चर्चा

punjabkesari.in Friday, Mar 02, 2018 - 05:21 PM (IST)

टिहरी: नई टिहरी के नरेंद्र नगर की बीडीसी (ब्लॉक क्षेत्र पंचायत समिति) बैठक में समाज कल्याण, बिजली, पानी और ऑल वैदर मुआवजे के मुद्दे उठाए गए। बैठक में शामिल कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने 2 करोड़ 81 लाख रुपए की लागत से बने विकास भवन का लोकार्पण किया।

उनियाल ने बताया कि यह भवन विधानसभा के सभागार की तर्ज पर बनाया गया है, जिसमें 300 लोगों के बैठने की क्षमता है। इसके अतिरिक्त इस भवन में दर्शक दीर्घा में 80 लोगों के बैठने की क्षमता का छोटा मीटिंग हॉल, ब्लॉक प्रमुख कार्यालय और अधिकारी-कर्मचारी कार्यालय शामिल हैं। उन्होंने सीडीओ सभागर को साऊंड प्रूफ बनाने के निर्देश दिए। बैठक में विभिन्न योजनाओं की भौतिक प्रगति पर भी चर्चा हुई।

सुबोध उनियाल ने कहा कि क्षेत्र समिति के सदस्यों को अपने अधिकारों के साथ-साथ कर्त्तव्यों का भी पालन करना होगा। उन्होंने विकास कार्यों के लिए विधायक निधि से 25 लाख रुपए की देने की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि कृषि के लिए 6 करोड़, उद्यानिकी विकास के लिए 3 करोड़ और घेरबाड़ के लिए 1 करोड़ की धनराशि मिल गई है। ब्लॉक प्रमुख विनीता बिष्ट ने अधिकारियों को बैठक मे सदस्यों की ओर से उठाए गए मुद्दों को तत्परता से हल करने के निर्देश दिए।