कृषि मंत्री ने की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को जमकर लगाई फटकार

punjabkesari.in Friday, Jan 17, 2020 - 12:47 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में गुरुवार को किसान भवन में परंपरागत कृषि विकास योजना की कार्यशाला एवं समीक्षा बैठक की गई। इसमें कृषि, कृषि विपणन, कृषि प्रसंस्करण, कृषि शिक्षा, उद्यान एवं फलोंधोग, रेशम विकास से संबंधित चीजों पर समीक्षा की गई।

कृषि विभाग की समीक्षा बैठक में अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा तालमेल की कमी स्पष्ट रूप दिखाई दी। कृषि मंत्री सुबोध उनियाल द्वारा पूछे गए सवालों पर भी अधिकारी एक-दूसरे का मुंह ताकते नजर आए। ऐसे में कृषि मंत्री ने अधिकारियों और कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई। कृषि मंत्री ने कहा कि अगर कृषि के क्षेत्र में काम नहीं हुआ और अधिकारी अपने आंकड़े सुरक्षित ना रख पाए तो उन्हें तत्काल प्रभाव से हटा दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि संस्थाएं कृषि विभाग के साथ जुड़ी हुई है, उन्हें ब्लैक लिस्टेड किया जाएगा।

वहीं कृषि मंत्री ने कहा कि हम इस समय केंद्र की जो परंपरागत कृषि योजना है, उसमें बहुत आगे हैं। इसके साथ ही हमारे राज्य में 4 हजार के लगभग कलस्टर हैं और भारत सरकार की गाइडलाइन के माध्यम से हम लगातार कृषि के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य है कि किसान की आय दोगुनी हो लेकिन जो प्रोवाइडर लापरवाही से काम कर रहे हैं, उनको तत्काल ब्लैक लिस्टेड किया जाएगा और जो कलस्टर उनको दिया गया है, उससे उन्हें हटा दिया जाएगा।
 

Nitika