कृषि मंत्री का हरिद्वार पहुंचने पर किया स्वागत

punjabkesari.in Thursday, Sep 07, 2017 - 11:40 AM (IST)

हरिद्वार (अमरीश): भाजपा महिला मोर्चा द्वारा स्वयं सहायता सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे कृषि उद्यान मंत्री सुबोध उनियाल का हरिद्वार पहुंचने पर कृषि उत्पादन मंडी समिति अध्यक्ष भाजपा के वरिष्ठ नेता संजय चोपड़ा द्वारा भाजपा कार्यकर्त्ताओं के साथ स्वागत किया गया।

कृषि उद्यान मंत्री सुबोध उनियाल को मंडी समिति अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने मंडी समिति द्वारा किए जा रहे विकास के कार्यों को गति देने के लिए 25 लाख रुपए के बजट की अतिरिक्त मांग की। वहीं कृषि उद्यान मंत्री सुबोध उनियाल से यह भी मांग की कि प्रधानमंत्री मोदी की अति महत्वाकांक्षी योजना ई-राष्ट्रीय कृषि बाजार को क्रियान्वयन करने के लिए कृषकों को 10-10 लोगों के समूह बनाकर उनको लैपटॉप व स्मार्ट फोन जैसी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएं, ताकि राष्ट्रीय स्तर पर किसान ऑनलाइन मंडी का भाव देख सकें।

इस अवसर पर कृषि उद्यान मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि राज्य सरकार का लक्ष्य है किसान की आय को दोगुना करना। किसान को हाईटैक करने के लिए राज्य सरकार द्वारा हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी उत्तराखंड की 10 मंडियों को योजना के तहत सम्मिलित किया गया है और पर्वतीय क्षेत्रों में श्रीनगर व मुश्यारी इत्यादि क्षेत्रों में भी नई मंडियों के निर्माण किए जाएंगे। कृषि उत्पादन मंडी समिति अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने कृषि उद्यान मंत्री सुबोध उनियाल को कई प्रस्ताव प्रेषित किए, जिसमें फल-सब्जी मेला व मंडी समिति द्वारा आम उपभोक्ताओं को मंडी के थोक मूल्यों पर फ्रूट व सब्जी-दालें उपलब्ध करवाई जा सकें। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में मंडी समिति द्वारा बायोमीट्रिक शौचालय भी ग्रामीण क्षेत्रों में बनाए जाएं।

कृषि उद्यान मंत्री सुबोध उनियाल का स्वागत करने वालों में पार्षद कन्हैया खेवडिय़ा, आशु चौधरी, प्रियव्रत गुप्ता, राहुल कुमार, जितेन्द्र त्यागी, विवेक त्यागी, भूपेन्द्र राजपूत, तस्लीम अहमद व धर्मपाल कश्यप आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।