उत्तरकाशीः वायु सेना ने 4 लोगों को सुरक्षित निकाला बाहर, इलाज के लिए देहरादून भर्ती

punjabkesari.in Monday, Aug 19, 2019 - 02:39 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में रविवार को भारी बारिश के कारण उत्पन्न विषम परिस्थितियों के मध्य वायु सेना 4 व्यक्तियों को सुरक्षित निकाल कर देहरादून लाई है।

जानकारी के अनुसार, वायु सेना के 2 हेलिकॉप्टर आपदा ग्रस्त क्षेत्र मोरी तहसील के आराकोट पहुंच गए हैं, जबकि 1 अन्य हेलिकॉप्टर माकड़ी गांव में परीक्षण कर रहा है। इसके साथ ही ग्राम आराकोट से 1 महिला सहित 4 लोगों को उपचार के लिए देहरादून स्थित दून मेडिकल कॉलेज में लाया गया है। चिकित्सा अधिकारियों ने इन सभी के स्वास्थ्य सामान्य बताया हैं। आपदा ग्रस्त सभी 4 क्षेत्रों में हेलिकॉप्टर के माध्यम से खाद्य सामग्री पहुंचाई जा रही है।

वायु सेना का हेलिकॉप्टर राहत सामग्री लेकर पहुंचा आराकोट 
वहीं उत्तरकाशी जिले में अतिवृष्टि और बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए राहत सामग्री लेकर वायु सेना का हेलिकॉप्टर आरोकोट पहुंच गया है। आपदा सचिव अमित नेगी ने बताया कि मोरी तहसील के आराकोट गांव स्थित इंटर कालेज परिसर में प्रभावित परिवारों को रखा गया है और इन परिवारों के लिए राहत सामग्री लेकर वायु सेना का पहला हेलिकॉप्टर सोमवार सुबह यहां पहुंचा। इसमें सूचना तकनीकी सामान के अलावा अन्य आवश्यक राहत सामग्री है। उन्होंने बताया कि उप जिलाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं।

 

Nitika