राज्यवासियों के लिए बड़ी खुशखबरीः पिथौरागढ़-गाजियाबाद के बीच शुरू हुई हवाई सेवा

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2019 - 01:39 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद हिंडन और पिथौरागढ़ के बीच हवाई सेवा का शुभारंभ किया।

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को हिंडन एयरपोर्ट से हवाई सेवा को हरी झंड़ी दिखाई। अब पिथौरागढ़ से मात्र 1 घंटे में दिल्ली-एनसीआर पहुंचा जा सकेगा। यह उड़ान सप्ताह में 6 दिन सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर पिथौरागढ़ से हिंडन और दोपहर 1 बजे हिंडन से पिथौरागढ़ के लिए चलेगी।

वहीं सीएम रावत ने कहा कि सीमांत जिला होने से पिथौरागढ़ के लिए इस उड़ान का सामरिक महत्व भी है। पिथौरागढ़ आने वाले पर्यटकों को इससे लाभ होगा। इसके साथ ही आपात स्थिति में पीड़ितों के रेस्क्यू और हायर सेंटर एयरलिफ्ट करने में भी यह सेवा मददगार बनेगी। इसके अतरिक्त 9 सीटों वाले इस विमान का किराया ढाई हजार रुपए होगा। वहीं हेरिटेज एविएशन नामक कंपनी यहां से पहली उड़ान भरेगी।

बता दें कि गाजियाबाद के हिंडन हवाईअड्डे का इसी साल 8 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन किया था। तभी से यहां से उड़ान भरने की लगातार कयास लगाए जा रहे थे। आखिरकार शुक्रवार को यहां से पहली उड़ान पिथौरागढ़ के लिए भरी गई।

Nitika