हवाई यात्रा करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, पंतनगर-देहरादून के बीच शुरू हुई हवाई सेवा

punjabkesari.in Monday, Dec 17, 2018 - 06:47 PM (IST)

ऊधमसिंह नगरः उत्तराखंड में हवाई यात्रा करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। पन्तनगर एयरपोर्ट से देहरादून के बीच जल्द ही हवाई सेवाएं शुरू होने जा रही है।

जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्त्वकांक्षी योजनाओं में से एक उड़ान योजना के अन्तर्गत एयर इंडिया दिल्ली से पन्तनगर, पन्तनगर से देहरादून, देहरादून से पन्तनगर फ्लाइट शुरू करने जा रहा है। इसके साथ-साथ दिल्ली से पन्तनगर फ्लाइट सप्ताह में 4 दिन सुचारू रूप से चलती रहेगी। वहीं पन्तनगर एयरपोर्ट के निर्देशक एसके सिंह ने बताया कि केंद्र सरकार की उड़ान योजना के अन्तर्गत पन्तनगर से देहरादून के लिए हवाई सेवाएं 26 दिसम्बर से शुरू होने जा रही है, जो कि सप्ताह में बुधवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को चलाई जाएंगी।

एसके सिंह ने बताया कि फ्लाइट दिल्ली से दोपहर 12 बजकर 10 मिनट पर उड़ान भरेगी, जो कि पन्तनगर में 1 बजकर 10 मिनट पर लेंड करेगी। इसके बाद पन्तनगर से 2 बजकर 30 मिनट पर देहरादून के लिए उड़ान भरेगी, जो कि 3 बजकर 5 मिनट पर देहरादून में लेंड करेगी। वहीं 3 बजकर 55 मिनट पर देहरादून से पन्तनगर के लिए उड़ान भरेगी, जो कि 4 बजकर 30 मिनट पर पन्तनगर एयरपोर्ट पर पहुंच जाएगी। इसके बाद फ्लाइट दिल्ली के पैसेंजरों को लेकर रवाना होगी, जो कि दिल्ली एयरपोर्ट पर 5 बजकर 40 मिनट पर लेंड करेगी।

निर्देशक ने बताया कि फ्लाइट की 50 फीसदी सीटे उड़ान योजना के अन्तर्गत रिजर्व होगी, जिसका किराया 500 से 2500 तक रहेगा। उन्होंने कहा कि रेगुलर पैसेंजर मिलने पर फ्लाइट को रेगुलर किया जाएगा।

Nitika