कोरोना के खिलाफ तैयारी के लिए अजय भट्ट आए आगे, सांसद निधि से दिए 5 करोड़ रुपए

3/26/2020 11:25:34 AM

नैनीतालः उत्तराखंड की जनता को कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से बचाने के लिए सांसद अजय भट्ट ने पूरी सांसद निधि यानी 5 करोड़ रुपए की धनराशि देने की घोषणा की है। उन्होंने नैनीताल और ऊधमसिंह नगर जिलों के जिलाधिकारियों को लिखे पत्र में इसकी घोषणा की है।

अजय भट्ट ने नैनीताल के जिलाधिकारी सविन बंसल व ऊधम सिंह नगर के जिलाधिकारी को लिखे पत्र में कहा है कि देश में कोरोना वायरस राष्ट्रीय आपदा बन गया है। इस समय केन्द्र सरकार की ओर से देश में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया गया है। कोरोना के खिलाफ चल रही इस जंग में उत्तराखंड व नैनीताल-ऊधम सिंह नगर लोकसभा क्षेत्र की जनता को सुरक्षित रखने के लिए स्वाभाविक रूप से धन की आवश्यकता है। उन्होंने आगे लिखा है कि दोनों जिलाधिकारी उनके सांसद निधि से जितने धन की आवश्यकता है, उसका इस्तेमाल कोरोना के खिलाफ चल रही इस जंग में कर सकते हैं। उन्होंने यह भी लिखा है कि वे 5 करोड़ रूपए की धनराशि इस्तेमाल करने का अधिकार दोनों जिलाधिकारियों को देते हैं। जितने धन की आवश्यकता है दोनों जिलाधिकारियों को उनकी सांसद निधि से अवमुक्त करने का अधिकार देता हूं।

सांसद ने इससे पहले डेंगू रोग की रोकथाम के लिए भी सांसद निधि से धन देने की घोषणा की थी। तब भी उन्होंने दोनों जिलाधिकारियों को आवश्यक धन अवमुक्त करने का अधिकार दिया था। यूनीवार्ता से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जनता का जीवन बचाना उनका प्रथम लक्ष्य है। यदि जीवन रहेगा तभी विकास योजनाओं की अवधारणा रहेगी। दूसरी ओर नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश और सहित नैनीताल जिलों के 6 विधायकों ने भी कोरोना के खिलाफ चल रही जंग को जीतने के लिए अपनी अपनी विधायक निधि से कुल 65 लाख रूपए देने की घोषणा की है। बता दें कि मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने राज्य के सभी विधायकों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अपनी-अपनी निधि से 25-25 लाख रूपए की धनराशि देने का आह्वान किया था।


Nitika

Related News