Lok Sabha Elections 2019: सभी पोलिंग पार्टियां नैनीताल के लिए हुई रवाना

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2019 - 12:36 PM (IST)

नैनीतालः लोकसभा चुनावों के मद्देनजर सभी पोलिंग पार्टियां अपने-अपने मतदान केंद्रों के लिए मंगलवार से ही रवाना हो रही हैं। इसी क्रम में बुधवार को सभी पोलिंग पार्टियां नैनीताल जिले के लिए भी रवाना हो गई हैं।

जानकारी के अनुसार, लोकसभा चुनावों के लिए मतदान शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से संपन्न करवाने के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। इसके साथ ही हल्द्वानी के एमबीपीजी कॉलेज में बनाए गए जिला निर्वाचन कंट्रोल रूम से नैनीताल जिले के दूरस्थ मतदान केंद्रों के लिए मंगलवार से ही पोलिंग पार्टियों को रवाना कर दिया गया है। वहीं कई चरणों में प्रशिक्षण के बाद मतदान कर्मियों को ईवीएम और अन्य दस्तावेज उपलब्ध करवाकर पोलिंग बूथ के लिए रवाना कर दिया गया है। इसके साथ ही जिला निर्वाचन अधिकारी की तरफ से पीठासीन अधिकारियों को खास हिदायत और सख्त निर्देश दिए गए हैं।

बता दें कि इस बार वीवीपैट का भी इस्तेमाल पहली बार हो रहा है। इसी के चलते मतदान के समय कोई परेशानी ना हो, इसके लिए सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी विनोद सुमन का कहना है कि पैरामिलिट्री फोर्स और प्रशासन को सुरक्षा के लिए चाक-चौबंद व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। गौरतलब है कि उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर गुरुवार को चुनाव होने जा रहे हैं। इसके साथ ही 23 मई को चुनावों के नतीजे घोषित होंगे।

Nitika