अस्पताल ने उपलब्ध नहीं करवाई एंबुलेंस, भाई के शव को कंधे पर उठाकर ले जाने को हुआ मजबूर

punjabkesari.in Friday, May 04, 2018 - 02:26 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में जहां एक तरफ सरकार जनता के साथ स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं को लेकर बड़े-बड़े वादे करती है, वही दूसरी तरफ सरकार के इन वादों पर सवाल खड़ा करता हुआ एक मामला सामने आया है। राजधानी के एक अस्पताल में व्यक्ति को अपने भाई का शव ले जाने के लिए एंबुलेंस तक उपलब्ध नहीं करवाई गई। 

स्वास्थ्य सेवाओं पर खड़े हुए सवाल 
जानकारी के अनुसार, मानवता को शर्मसार करने वाली और स्वास्थ्य सेवाओं पर गंभीर सवाल उठाता हुआ यह मामला दून अस्पताल में देखने को मिला है, जहां गुरुवार को अस्पताल में एक व्यक्ति की फेफड़ों में इंफेक्शन के कारण मौत हो गई। इसके बाद मृतक का बड़ा भाई पंकज जो धामपुर में फल की ठेली लगाता है, वह इतना गरीब है कि उसके पास शव को घर तक ले जाने के लिए एंबुलेंस तक के पैसे नहीं थे। पीड़ित व्यक्ति ने अपने भाई के शव को घर तक ले जाने के लिए अस्पताल प्रशासन स भी मदद की गुहार लगाई लेकिन उन्होंने सहायता करने से इंकार कर दिया। इस कारण उसे अपने मरे हुए छोटे भाई के शव को कंधे पर उठाकर घर ले जाना पड़ा। 

मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य सचिव से मांगी रिपोर्ट 
बता दें कि मृतक सोनू के करीब 3 महीने से फेफड़ों में इंफेक्शन था। पैसे की कमी होने के कारण बड़ा भाई पंकज उसे आखिरी समय में देहरादून अस्पताल लाया था। इस मामले में राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने स्वास्थ्य सचिव से रिपोर्ट पेश करने को कहा है। ऐसी घटना दोबारा ना हो, इसके लिए सीएम ने सख्त निर्देश दिए है।   

Nitika