''मनमर्जियां'' को लेकर सिख समुदाय में रोष, फिल्म के किरदारों पर FIR दर्ज करवाने की कर रहे मांग

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 01:03 PM (IST)

ऋषिकेशः सलमान खान के द्वारा निर्मित फिल्म 'मनमर्जियां' 14 सितंबर को रिलीज हुई है। इस फिल्म का सिख समुदाय के द्वारा लगातार विरोध किया जा रहा है। 

जानकारी के अनुसार, अमृतसर के शिरोमणि अकाली दल के कार्यकर्त्ताओं ने फिल्म मनमर्जियां में अपनी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहंचाने का आरोप लगाया है। इसी के चलते सिख कार्यकर्त्ताओं ने फिल्म के अभिनेता अभिषेक बच्चन, तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप पर मुकद्दमा दर्ज करवाने के लिए ऋषिकेश के कोतवाली थाने में लिखित शिकायत दी है। अकाली दल के कार्यकर्त्ताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि फिल्म में अभिषेक बच्चन सिख का किरदार निभाते हुए धुम्रपान कर रहे हैं, जबकि उन्हें सिखों के इतिहास की कोई जानकारी नहीं है। 

वहीं सिख कार्यकर्त्ताओं का कहना है कि अभिषेक बच्चन सहित फिल्म के कई अभिनेताओं के द्वारा सिखों की पगड़ी और गुरु ग्रंथ साहिब का अपमान किया है। इससे सिख समुदाय और कानून व्यवस्था को लेकर अशांति का माहौल उत्पन्न हो सकता है। इसके साथ ही कार्यकर्त्ताओं ने धारा 295 ए, 153 ए, 499, 500 और भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं में मुकद्दमा दर्ज करवाने के लिए ऋषिकेश के कोतवाली में लिखित शिकायत दी है।  

Nitika