अनिल बलूनी ने राज्यसभा के लिए उत्तराखंड से किया नामांकन

punjabkesari.in Monday, Mar 12, 2018 - 01:07 PM (IST)

देहरादून(कुलदीप रावत): उत्तराखंड में राज्यसभा उम्मीदवार अनिल बलूनी ने विधानसभा पहुंच अपना नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर अनिल बलूनी के साथ मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट मौजूद रहे ।

अनिल बलूनी ने दोपहर 2 बजे अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान अनिल बलूनी ने उनको राज्यसभा उम्मीदवार बनाए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का आभार जताया। अनिल बलूनी का कहना है कि वह राज्य के मामलों को राज्यसभा में उठाएंगे और राज्य के विकास में पूरी मेहनत और ईमानदारी के साथ कार्य करेंगे। वहीं इस मौके पर सीएम ने अनिल बलूनी के चयन पर हाईकमान का आभार जताया।



अन्य दावेदार में दिखी नाराजगी 
अनिल बलूनी का नाम सामने आने के बाद अन्य दावेदार में नाराजगी का माहौल है। राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस से भाजपा में आए विजय बहुगुणा भी प्रबल दावेदार माने जा रहे थे। इसलिए इनकी नाराजगी भी जायज है। 

सीएम ने ट्वीट कर दी शुभकामनाएं 
वहीं इस मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी और राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी को राज्यसभा प्रत्याशी बनाए जाने पर हार्दिक बधाई दी है।

जानिए, अनिल बलूनी के बारे में 
अनिल बलूनी उत्तराखंड के कोटद्वार के रहने वाले है। उन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत पत्रकारिता से की थी। इसके अतिरिक्त बलूनी संघ के वरिष्ठ नेता सुंदर सिंह भंडारी के ओएसडी भी रह चके हैं। राज्य में अनिल बलूनी का नाम विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारी से लेकर मुख्यमंत्री तक की दौड़ में रहा।