CM रावत की घोषणा- होमगार्ड की वर्दी धुलाई और पौष्टिक आहार भत्ते में बढ़ोतरी

punjabkesari.in Friday, Dec 06, 2019 - 04:19 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने होमगार्ड्स एवं नागरिक सुरक्षा दिवस के अवसर पर वर्दी धुलाई भत्ते में 50 रुपए और पौष्टिक आहार भत्ते में 150 रुपए प्रति माह बढ़ोतरी की घोषणा की।
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ने देहरादून के ननूरखेडा में शक्रवार को आयोजित रैतिक परेड का निरीक्षण कर सलामी ली। उन्होंने कहा कि होमगार्ड्स कड़ी मेहनत एवं लगन के साथ राज्य की कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। इसके साथ ही होमगार्ड द्वारा आपदा, वनों में आग, धार्मिक एवं सामाजिक आयोजनों में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जाती है।
PunjabKesari
वहीं सीएम ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि पिछले साल की गई एक हजार से अधिक होमगार्ड्स की भर्ती की घोषणा के अनुपालन में 761 होमगार्ड्स की भर्ती प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है। इसके साथ ही शेष की प्रक्रिया चल रही है, जिसे शीघ्र पूर्ण कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कठिन परिस्थितियों में अपनी जान की बाजी लगा कर अपने कर्तव्यों के पालन में होमगार्ड्स पीछे नहीं हटते।
PunjabKesari
त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कानून एवं शांति व्यवस्था बनाने हेतु अपने प्राणों का उत्सर्ग करने वाले होमगार्ड्स जवानों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की। उन्होंने होमगार्ड्स द्वारा उत्कृष्ट सेवा के लिए प्रशंसा प्रमाण पत्र एवं आश्रितों को सहायता राशि का भी वितरण किया गया। बता दें कि इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने होमगार्ड्स ‘स्मारिका‘ का भी विमोचन किया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static