CM रावत की घोषणा- आशा फेसिलेटर को दी जाएगी 2 हजार रुपए सम्मान राशि

8/9/2020 2:55:34 PM

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने घोषणा करते हुए कहा कि आशा एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की भांति आशा फेसिलिटेटर को भी 2-2 हजार रुपए सम्मान निधि के रूप में दी जाएगी।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने रक्षाबंधन के अवसर पर आशा एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को 1-1 हजार एवं उससे पूर्व भी सम्मान राशि के रूप में 1-1 हजार रुपए देने की घोषणा की थी। इसके साथ ही, उन्होंने मास्क न लगाने वालों पर पहली बार 200 और दूसरी बार 500 रुपए जुर्माना लगाने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना से बचाव के लिए शारिरिक दूरी एवं मास्क के उपयोग पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने गाइडलाइन का पूर्णतया अनुपालन सुनिश्चित करने के साथ ही, नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए।

वहीं सीएम रावत ने सचिवालय में कोरोना संक्रमण तथा बचाव हेतु स्वास्थ्य विभाग एवं जिलाधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से समीक्षा की। उन्होंने कहा कि मास्क का प्रयोग न करने वालों पर जुर्माना तो लगाया जाए, लेकिन जुर्माने के साथ ही उन्हें 4-4 वॉशेबल मास्क भी उपलब्ध करवाए जाए। सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का उपयोग न करने एवं नियमों को उल्लंघन करने पर पहली बार में 200 एवं दूसरी बार उल्लंघन करने पर 500 रूपए का जुर्माना लगाया जाएगा।


Nitika

Related News