उत्तराखंड तीर्थ पुरोहितों का बड़ा ऐलान, 5 नवंबर को PM मोदी का करेंगे विरोध

punjabkesari.in Tuesday, Nov 02, 2021 - 03:42 PM (IST)

देहरादून: चारधाम देवस्थानम बोर्ड को लेकर तीर्थ पुरोहितों की नाराजगी अभी भी बरकरार है। इसी क्रम में पुरोहितों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ दौरे का विरोध करने का ऐलान किया है। इसके साथ ही पुरोहितों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर देवस्थानम बोर्ड को भंग नहीं किया तो पूरे राज्य में उग्र आंदोलन करेंगे।
PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री 5 नवंबर को करीब साढ़े 3 घंटे केदारनाथ में रहेंगे, जिसके लिए जिला प्रशासन पिछले कई दिनों से तैयारी कर रहा है। वहीं, पंडा पुरोहित और हक हकूकधारी पीएम का विरोध करने के लिए तैयार बैठे हैं। उनका मानना है कि देवस्थानम बोर्ड परंपराओं के खिलाफ है। इसे जल्द से जल्द भंग कर देना चाहिए और पूर्व की व्यवस्थाओं को लागू करना चहिए।
PunjabKesari
बता दें कि त्रिवेंद्र सरकार में चारधाम देवस्थानम बोर्ड का गठन किया गया था, जिसका पुरोहितों ने जमकर विरोध किया। जब मामला आंदोलन तक पहुंचा तो त्रिवेंद्र ने देवस्थानम बोर्ड पर पुनर्विचार करने का आश्वासन दिया था, लेकिन अब सरकार के मंत्री इस मामले पर पुनर्विचार करने के लिए तैयार नहीं है। इसी वजह से फिर विरोध के सुर उठने लगे है।
PunjabKesari
गौरतलब है कि पिछले दिनों पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत भाजपा के कई बड़े नेता बाबा केदारनाथ के दर्शन के लिए गए थे, लेकिन पुरोहितों ने सभी का जमकर विरोध किया। इतना ही नहीं पुरोहितों ने काले झंडे लेकर मार्ग को बंद कर दिया, जिसके बाद पूर्व सीएम को बिना दर्शन किए ही वापस लौटना पड़ा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static