तपोवन सुरंग से एक और शव मिला, मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 74

punjabkesari.in Thursday, Mar 18, 2021 - 06:29 PM (IST)

 

गोपेश्वरः उत्तराखंड में तपोवन सुरंग से एक और शव बरामद हुआ है, जिसके बाद पिछले महीने चमोली जिले में आई आपदा में मरने वालों की संख्या 74 हो गई है।

चमोली के पुलिस अधीक्षक कार्यालय द्वारा यहां दी गई जानकारी के अनुसार, बुधवार देर सायं एनटीपीसी की निर्माणाधीन तपोवन-विष्णुगाड जलविद्युत परियोजना की सुरंग से तलाश और बचाव दल को एक और शव मिला, जिसके बाद बरामद हुए शवों की संख्या 74 पहुंच गई है। इसके अलावा, सुरंग से एक मानव अंग भी मिला है, जिसे मिलाकर अब तक आपदा ग्रस्त क्षेत्र से 34 मानव अंग बरामद हो चुके हैं। इनमें से 43 शवों एवं एक मानव अंग की शिनाख्त हुई है। जिन शवों की शिनाख्त नहीं हो पाई है, उन सभी शवों का डीएनए संरक्षित किया गया है। पुलिस के अनुसार, जोशीमठ थाने में आपदा में लापता हुए कुल 205 लोगों की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी।

बता दें कि चमोली में ऋषिगंगा नदी में 7 फरवरी को आई बाढ़ के बाद से क्षेत्र में राहत एवं बचाव कार्य लगातार जारी है। ऋषिगंगा नदी में अचानक आई बाढ़ में एनटीपीसी की निर्माणाधीन परियोजना को भारी क्षति के अलावा रैंणी में स्थित उत्पादनरत ऋषिगंगा जलविद्युत परियोजना भी सैलाब से पूरी तरह तबाह हो गई थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static