नक्सली हमले में शहीद हुआ देवभूमि का एक और लाल

punjabkesari.in Friday, Jun 22, 2018 - 02:54 PM (IST)

हल्द्वानीः उत्तराखंड का एक और लाल देश के लिए शहीद हो गया। नागालैंड में आतंकी मुठभेड़ के दौरान जवान शहीद हो गया। जानकारी के अनुसार, योगेश कुमाऊं रेजिमेंट में नागालैंड में तैनात था। बुधवार रात को गश्त के दौरान उनकी मुठभेड़ नक्सली आतंकियों से हो गई। मुठभेड़ में योगेश के सीने में गोली लग गई। देश की रक्षा में आतंकियों से लोहा लेते हुए देवभूमि का जवान शहीद हो गया। 

बता दें कि सेना के अफसरों ने रात को शहीद के परिजनों को सूचना दी। सूचना मिलते ही परिजनों पर में मातम पसर गया। योगेश के भाइयों ने कहा कि उनको अपने भाई पर गर्व है। योगेश मूल रूप से हल्द्वानी बिठौरिया के ओखलकांडा ब्लॉक में रहता था। 

सीएम ने जवान की शहादत को किया नमन 
इस पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि नागालैंड में पेट्रोलिंग के दौरान उग्रवादी हमले में प्राण गंवाने वाले नैनीताल जिले के जवान योगेश परगाई की शहादत को कोटि-कोटि नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि सरकार इस मुश्किल घड़ी में शहीदों के परिजनों के साथ खड़ी है। शहीद के परिजनों के प्रति उनकी संवेदनाएं हैं। 

सरकार आतंकवाद रोकने में साबित हुई नाकामः नेता प्रतिपक्ष 
वहीं शहीद के घर पहुंची नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदयेश ने कहा कि छोटी उम्र में ही कई नवयुवक आतंकियों द्वारा मारे जा रहे हैं। यह बहुत दुखद घटना है। उन्होंने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि केंद्र सरकार आतंकवाद रोकने में नाकाम साबित हो रही है। 


 

Nitika