त्रिवेंद्र सरकार के 3 साल के जलसे पर कोरोना वायरस का खलल, सभी कार्यक्रम स्थगित

punjabkesari.in Saturday, Mar 14, 2020 - 11:39 AM (IST)

नैनीतालः उत्तराखंड सरकार के 3 साल पूरे होने के जलसे में कोरोना वायरस का खलल पड़ गया है। सरकार ने देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 18 मार्च को अपने सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिये हैं। अगले आदेशों तक सभी कार्यक्रम स्थगित रहेंगे।

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह की ओर से जारी पत्र के अनुसार आगामी 18 मार्च को सरकार के 3 साल पूरे होने के मौके पर प्रदेश की सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में विकास के 3 साल ‘बातें कम-काम ज्यादा' कार्यक्रम आयोजित किए जाने थे। पत्र में आगे कहा गया है कि कोरोना वायरस विश्व में आपदा की तरह फैल रहा है और देश के कई राज्यों में नये वायरस से संक्रमित व्यक्तिों की पहचान हो रही है। सिंह की ओर से सभी जिलाधिकारियों को संबोधित करते हुये कहा गया है कि 18 मार्च को प्रस्तावित सभी कार्यक्रम अग्रिम आदेशों तक स्थगित किए जाते हैं। उल्लेखनीय है कि त्रिवेन्द्र सरकार के 3 साल पूरे होने के अवसर पर प्रदेश सरकार राज्य में बड़े स्तर पर कार्यक्रम आयोजित करना चाह रही थी।

सरकार इस मौके पर प्रदेश की सभी विधानसभा क्षेत्रों में बड़ा कार्यक्रम आयोजित कर प्रदेश में 3 सालों में हुए विकास कार्यों को प्रदर्शित करना और आगे के 2 सालों के विकास कार्यों का खाका खींचना चाहती थी। इसके लिए सरकार प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रों में बड़ा कार्यक्रम आयोजित करना चाहती थी। सरकार इस मौके पर प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रों में बड़ी भीड़ जुटाकर सरकार की ताकत दिखाना चाहती थी। शासन व प्रशासन के अलावा भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता इस कार्यक्रम की सफलता के लिए जोर-शोर से जुटे हुए थे लेकिन शासन ने कोरोना के खतरे को देखते हुए अपने सभी कार्यक्रम अगले आदेशों तक स्थगित कर दिये हैं।

मुख्य सचिव की ओर से इसकी जानकारी मुख्यमंत्री के निजी सचिव, वरिष्ठ सचिव के अलावा गढ़वाल व कुमाऊं मंडल के आयुक्तों व सभी जिलों के जिलाधिकारियों को दे दी गयी है। दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी भी इस मौके पर प्रदेश सरकार के विरोध में कार्यक्रम करना चाहती थी। कांग्रेस के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार पार्टी ने इस दिन अपने सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिये हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static