रुड़की के मेयर गिरफ्तार, कांग्रेसियों का प्रदर्शन

punjabkesari.in Tuesday, Mar 06, 2018 - 07:21 PM (IST)

रुड़की: मेयर यशपाल राणा और भाजपा पार्षद चंद्र प्रकाश बाटा के बीच हुई मारपीट के मामले में सोमवार सुबह पुलिस ने मेयर को गिरफ्तार कर लिया। तनाव और समर्थकों के आक्रोश के बीच कड़े सुरक्षा घेरे में मेयर को अदालत में पेश किया गया। जहां से मेयर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। कांग्रेस-भाजपा नेताओं के आमने-सामने होने से दिनभर पुलिस की भी टैंशन बढ़ी रही। मेयर के आवासीय क्षेत्र से लेकर कोतवाली गंगनहर तक का क्षेत्र छावनी में तबदील रहा। स्थिति पर नजर रखने को दिनभर अधिकारी भी कोतवाली में डेरा डाले रहे। 

जानकारी के अनुसार,शनिवार रात मेयर यशपाल राणा की गाड़ी बाहर सड़क पर खड़ी थी। इसी बीच पार्षद चंद्र प्रकाश बाटा अपने समर्थकों के साथ पहुंच गए और गाड़ी हटाए जाने को लेकर हंगामा करने लगे। शोर-शराबा सुन मेयर का बेटा लवी राणा बाहर आ गया। इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। इसकी जानकारी लगने पर मेयर राणा भी अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुंच गए। मेयर और उनके समर्थकों ने चंद्र प्रकाश बाटा और उनके साथ आए लोगों के साथ मारपीट शुरू कर दी जिसमें बाटा और निखिल घायल हो गए। 

इसकी जानकारी लगने पर भाजपाइयों में भी आक्रोश पनप गया। मेयर की गिरफ्तारी को लेकर भाजपाइयों ने कोतवाली का घेराव कर दिया। इसके बाद रात में ही पुलिस ने चंद्र प्रकाश बाटा की ओर से देवेंद्र वर्मा पुत्र जगदीश निवासी अंबर तालाब की तहरीर पर मेयर यशपाल राणा, उनके बेटे लवी राणा व कुछ अन्य लोगों के खिलाफ मारपीट, हत्या के प्रयास और जान से मारने की धमकी दिए जाने की धाराओं में मुकद्दमा दर्ज कर लिया। 

बता दें कि सोमवार तड़के पुलिस ने मेयर के आवास पर दबिश देकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। मेयर की गिरफ्तारी से उनके समर्थकों में भी आक्रोश पनप गया। तनाव व समर्थकों के आक्रोश को देखते हुए मेयर के आवास व कोतवाली के अंदर-बाहर भारी फोर्स की तैनाती कर दी गई। भारी पुलिस बल के बीच मेयर को कोतवाली लाया गया। जहां से कड़े सुरक्षा घेरे में उन्हें अदालत में पेश कर दिया गया।