कैबिनेट मंत्री ने 8 करोड़ की योजनाओं का किया लोकार्पण, कहा- सरकार ईमानदारी से कर रही कार्य

punjabkesari.in Sunday, Nov 22, 2020 - 11:12 AM (IST)

 

नैनीतालः उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने बेतालघाट में 8 करोड़ की लागत से निर्मित्त विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ईमानदारी तथा निष्ठा से कार्य कर रही है। विकास योजनाओं के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

परिवहन और समाज कल्याण मंत्री ने साफ-साफ कहा कि कोरोना महामारी के चलते राज्य की अर्थव्यवस्था एवं विकास प्रभावित हुआ है। अब विकास कार्यों में तेजी लाई जा रही है। विधायक संजीव आर्य ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लिए उन्होंने 36 करोड़ के 5 पुल स्वीकृत करवाए हैं। साथ ही बिनकोट-चंद्रकोट सड़क का डामरीकरण के कार्य को स्वीकृति मिल गई है। उन्होंने कहा कि जैना-चंद्रकोट-धेना सड़क की शीघ्र स्वीकृति का आश्वासन दिया और कहा कि जल्द ही हल्द्वानी से जेदरा सड़क का निर्माण भी किया जाएगा। उन्होंने बेतालघाट में जीआईसी जीतवा पीपल और बेतालघाट को अटल आदर्श विद्यालय बनाए जाने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

बता दें कि हल्द्वानी में जिन योजनाओं का लोकार्पण किया गया, उनमें हल्द्वानी लिंक सिंचाई नहर, पटोडी-जोशीखोला-हल्दयानी-बेतालघाट सड़क, सामुदायिक भवन, आंगनबाड़ी भवन शामिल हैं। इसके अलावा च्यूनी में 286.11 लाख की लागत से स्वीकृत रीचि-थापल पुनर्गठन वितरण पेयजल योजना, जल जीवश मिशन कार्यक्रम के अंतर्गत 334.03 लाख की लागत से भतरौज-रीचि-थापल पंपिंग पेयजल योजना का शिलान्यास भी किया। इस योजना से 16 गांव लाभान्वित होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static