1 मार्च से 10 मार्च तक चलेगा उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र, 4 मार्च को पेश होगा Budget

punjabkesari.in Wednesday, Feb 03, 2021 - 10:19 AM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र आगामी 1 मार्च से 10 मार्च तक चलेगा। इसमें 4 मार्च को बजट प्रस्तुत किया जाएगा। मंत्रीपरिषद और मंत्रिमंडल (कैबिनेट) की संयुक्त बैठक में यह निर्णय लिया गया।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में हुई मीटिंग के निर्णयों की जानकारी देते हुए शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक ने बताया कि हरिद्वार कुंभ मेला-2021 के संबंध में एसओपी के क्रियान्वयन, सम्बन्धी उच्च न्यायालय के आदेश को लेकर चर्चा के दौरान यह निर्णय किया गया कि इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री अखाड़ा परिषद से वार्ता करने के बाद अंतिम निर्णय लेने के लिए अधिकृत होंगे। स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत बनाई गई जिलाधिकारी के अधीन बनायी जिला स्तरीय समिति, जिला जल एवं स्वच्छता मिशन (डीडब्ल्यूएसएम) के पुनर्गठन के संबंध में निर्णय किया गया कि अब सांसद या केंद्र सरकार के मंत्री के नामित सदस्य और विधायक या मंत्री के नामित सदस्य भी सदस्य बन सकेंगे।

वहीं कैबिनेट ने जल, जीवन मिशन के ढांचा को स्वीकृत करते हुए 97 पदों पर नियुक्ति की सहमति दी है। जबकि उत्तराखंड अग्निशमन आपात सेवा अधिनस्थ अधिकारी-कर्मचारी सेवा (संशोधन) नियमावली, 2021 प्रख्यापन के संबंध में अगली कैबिनेट में निर्णया लिया जाएगा। इसके अतिरिक्त, कैबिनेट ने उत्तराखंड पुलिस उप निरीक्षक और निरीक्षक(नागरिक पुलिस, अभिसूचना) सेवा (संशोधन) नियमावली, 2021 प्रख्यापन के अंतर्गत प्रमोशन के संबंध में नियमावली प्रख्यापित कर दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static