विधानसभा अध्यक्ष ने धन सिंह रावत से की मुलाकात, शिक्षा के क्षेत्र में किए कार्यों को लेकर जताया आभार

punjabkesari.in Thursday, Oct 29, 2020 - 12:18 PM (IST)

 

ऋषिकेशः उत्तराखंड के विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत से शिष्टाचार मुलाकात कीl इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने राज्य के विकास से संबंधित एवं राज्य में उच्च शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों के लिए उच्च शिक्षा मंत्री का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि उच्च शिक्षा के क्षेत्र में धन सिंह रावत ने संपूर्ण राज्य में छात्र-छात्राओं के हितों के लिए 14 सूत्रीय कार्ययोजना तैयार कर हर समस्या का समाधान करने का प्रयास किया गया। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी महाविद्यालय में ई-ग्रंथावली, शत-प्रतिशत महाविद्यालयों में फर्नीचर, सभी महाविद्यालय में प्राचार्य एवं प्राध्यापक गणों की शत-प्रतिशत उपस्थिति, इंफॉर्मेशन तकनीकी से सभी महाविद्यालयों को संचार के माध्यमों से जोड़ना आदि तमाम ऐसे कार्य हुए हैं, जिसका लाभ छात्रों को लाभ होगा।

वहीं प्रेमचंद अग्रवाल ने ललित मोहन राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में छात्रों के हित में किए जा रहे कार्यों को लेकर भी उच्च शिक्षा मंत्री का आभार व्यक्त किया। उच्च शिक्षा मंत्री ने राज्य के विकास एवं उच्च शिक्षा के क्षेत्र में छात्र-छात्राओं के हितों के लिए किए जा रहे कार्यों से विधानसभा अध्यक्ष को अवगत करवाया।

Nitika