आज से बैंक कर्मचारी 2 दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर, वेतन वृद्धि की कर रहे मांग

punjabkesari.in Wednesday, May 30, 2018 - 01:53 PM (IST)

देहरादूनः देशभर में सरकारी बैंक कर्मचारी वेतन वृद्धि की मांग को लेकर बुधवार से 2 दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर चले गए हैं। इसका विरोध उत्तराखंड में भी देखने को मिल रहा है। 
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार, वेतन में उम्मीद से कम बढ़ोतरी से नाराज बैंक कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार कर दिया है। इसके साथ-साथ बैंककर्मियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। इस दौरान बैंक कर्मचारियों ने कहा कि वेतन वृद्धि को लेकर प्रत्येक 5 साल में होने वाला वेतन समझौता 2017 से बीच में लटका हुआ है। इस समझौते में केंद्र सरकार ने 20 प्रतिशत की वेतन वृद्धि के स्थान पर केवल 2 प्रतिशत की बात रखकर 10 लाख बैंककर्मियों का मजाक उड़ाया है।

कर्मचारियों की हड़ताल के कारण स्थानीय लोगों के साथ-साथ ग्रामीणों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हड़ताल के कारण लोगों को एटीएम में भी पैसों की किल्लत हो सकती है। बता दें कि बैंक कर्मचारियों का कहना है कि अगर 2 दिन में उनकी मांगे पूरी नहीं होती तो वह अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। इसके साथ-साथ उन्होंने केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि वह 2019 के लोकसभा चुनावों में सरकार को सबक सिखाएगी।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static