बैंकों के विलय पर बैंककर्मियों ने सरकार को ललकारा, 4 सूत्रीय मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 02:15 PM (IST)

नैनीतालः बैंकों के विलय के खिलाफ नैनीताल में बैंककर्मी सोमवार को मुखर रहे। इसके साथ ही यहां मंडल मुख्यालय में 4 सूत्रीय मांगों को लेकर उन्होंने जोरदार प्रदर्शन किया। वहीं प्रदर्शनकारियों ने 31 जनवरी और 1 फरवरी को बैंकों में बंदी की भी घोषणा की।

यूनाईटेड फोरम आफ बैंक यूनियन के आह्वान पर नैनीताल के सभी बैंकों के कर्मचारी सोमवार शाम को मल्लीताल स्थित भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा परिसर में एकत्र हुए। इस दौरान हुई सभा को संबोधित करते हुए उत्तराखंड बैंक इम्पलाइज यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष प्रवीण साह ने कहा कि बार-बार अनुरोध के बाद भी केंद्र सरकार बैंक कर्मियों की मांगों की अनदेखी कर रही है। सरकार बैंको के विलय पर आमादा है। इससे बेरोजगारी को बढ़ावा मिल रहा है। रिक्त पदों को नहीं भरा जा रहा है, जिससे कर्मचारियों पर दोगुना बोझ पड़ रहा है।

वहीं प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सरकार वेतन निर्धारण के मुद्दे को भी गंभीरता से नहीं ले रही है और बैंकों का निजीकरण करने पर तुली हुई है। इसीलिए देशभर के बैंक कर्मी यूनाईटेड फोरम आफ बैंक यूनियन के आह्वान पर 31 जनवरी और 1 फरवरी को हड़ताल की जाएगी। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि फिर भी बैंक कर्मियों की मांगें नहीं मानी गई तो 1 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की जाएगी। उन्होंने सभी बैंक कर्मियों से हड़ताल को सफल बनाने की अपील की।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static