हल्द्वानी में लगे ''नैनीताल हाउसफुल'' के बैनर, पर्यटकों को झेलनी पड़ रही फजीहत

punjabkesari.in Friday, Jun 15, 2018 - 10:30 AM (IST)

हल्द्वानीः उत्तराखंड में नैनीताल हाईकोर्ट के आदेश के बाद हल्द्वानी के रानीबाग से आगे नैनीताल जाने वाले पर्यटकों को रोक दिया जा रहा है। 

जानकारी के अनुसार, रानीबाग के पास पुलिस प्रशासन ने एक बेरिकेट लगा दिया है, जिस पर 'नैनीताल हाउसफुल' का बैनर लगा हुआ है। इसी के चलते पर्यटकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दूर-दूर से आए पर्यटकों का कहना है कि उनको आगे नहीं जाने दिया जा रहा है। उनका कहना है कि इस तरह से उत्तराखंड का पर्यटन समाप्त हो जाएगा। 

नैनीताल पर्यटन सीजन को ध्यान में रखते हुए प्रशासन 3-4 महीने पहले से ही तैयारी करता है लेकिन पीक सीजन में प्रशासन की तैयारियों को लेकर किए गए सारे दावों की पोल खुलती दिखाई दे रही है। सरकार की इस लापरवाही के कारण पर्यटकों के परेशानी कै सामना करना पड़ रहा है। पर्यटकों का कहना है कि उनको होटल की बुकिंग दिखाने के बाद ही आगे जाने दिया जा रहा है।

वहीं परिवहन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जिन लोगों के पास होटल की बुकिंग है, उन्हीं लोगों को नैनीताल जाने दिया जा रहा है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह सब कार्रवाई की जा रही है क्योंकि नैनीताल में पार्किंग के लिए जगह नहीं है। पर्यटकों के लिए पार्किंग की वैकल्पिक व्यवस्था की गई है।
 

Nitika