बंशीधर भगत ने किया पूर्णागिरि मेले का शुभारंभ, श्रद्धालुओं के लिए कोविड रिपोर्ट लाना अनिवार्य

punjabkesari.in Wednesday, Mar 31, 2021 - 11:41 AM (IST)

 

नैनीतालः उत्तराखंड के पूर्णागिरी धाम में लगने वाले ऐतिहासिक पूर्णागिरि मेले का कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत और क्षेत्रीय विधायक कैलाश गहतोड़ी ने मंगलवार को दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ किया। मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए ऑनलाइन पंजीकरण तथा कोविड जांच रिपोर्ट अनिवार्य है।

इस अवसर बंशीधर भगत ने कहा कि सरकार मंदिर में आने वाले सभी श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाएगी। उन्होंने सरकार पुजारियों के हितों के संरक्षण के लिए भी मुखर है। पूर्णागिरी धाम 51 शक्तिपीठों में शुमार है। खटीमा के विधायक पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आने वाले समय में मेले की अवधि को बढ़ाने की सिफरिश सरकार से की जाएगी। मेले के पहले ही दिन हजारों लोगों ने मां के दर्शन किए। मेला 3 महीने के बजाय एक महीना ही संचालित किया जाएगा। कोविड महामारी के कारण मेला की अवधि को 3 महीने से घटाकर एक महीना कर दिया गया है।

वहीं मेला प्रशासन की ओर से मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पंजीकरण और कोविड जांच रिपोर्ट को अनिवार्य कर दिया गया है। श्रद्धालुओं को जिला प्रशासन की साइट पर जाकर पंजीकरण करवाना अनिवार्य है। एक दिन में 10 हजार श्रद्धालु ही पंजीकरण करवा सकेंगे। इसके बाद साइट पंजीकरण को स्वीकार नहीं करेगी। इसके साथ ही जिला प्रशासन ने कोविड जांच रिपोर्ट को भी अनिवार्य कर दिया है।

बता दें कि मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को कोविड जांच रिपोर्ट अपने साथ लानी होगी। इन दोनों के बिना श्रद्धालुओं को मेले में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। मेला प्रशासन ने कहा कि सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static