दून स्टेडियम का बीसीसीआई और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अफसरों ने किया दौरा

punjabkesari.in Saturday, May 12, 2018 - 10:39 PM (IST)

देहरादून: अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच होने वाली तीन टी-20 मुकाबलों की सीरीज से पहले शनिवार को बीसीसीआई और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पदाधिकारियों ने राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का दौरा किया। आईसीसी के दौरे से पहले यह बीसीसीआई का महत्वपूर्ण दौरा माना जा रहा है। स्टेडियम में उपलब्ध सुविधाओं से संतुष्ट बीसीसीआई ने प्रैक्टिस एरिया की पिच का दायरा और नेट की ऊंचाई बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। स्टेडियम संचालक कंपनी आईएलएफएस ने बोर्ड के निर्देशानुसार काम शुरू कर दिया है।

 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की पहल पर देहरादून के नवनिर्मित राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में जून के पहले सप्ताह में बांग्लोदश के साथ तीन टी-20 मैचों की सीरीज प्रस्तावित है। मैच करवाने के लिए संचालक कंपनी ने तैयारी तेज कर दी है। स्टेडियम की मुख्य पिच पूरी तरह से तैयार है। स्टेडियम को बीसीसीआई से हरी झंडी मिलने की प्रक्रिया अब अंतिम चरण में हैं। चूंकि, अब स्टेडियम में आईसीसी का दौरा होना है। इससे पहले बीसीसीआई ने तमाम सुविधाएं जांचकर अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है।

 

बीसीसीआई की ओर से रिपोर्ट भेजने के बाद ही आईसीसी का दौरा यहां संभव होगा। बीसीसीआई के मैनेजर लॉजिसटिक्स मयंक पारेख और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मैनेजर नासिर ने स्टेडियम का दौरा किया। इससे पूर्व अफगानिस्तान टीम के कोच फिल साइमंस भी स्टेडियम का दौरा कर चुके हैं। चूंकि, यहां पर डे-नाइट मैच होने हैं, इसलिए दोनों पदाधिकारियों का सबसे ज्यादा फोकस फ्लड लाइट पर रहा। 

 

स्थानीय खिलाड़ियों को मिलेगा खेलने का मौका
अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के 20 मई को दून पहुंचने की संभावना है। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार अफगानिस्तान की टीम यहां छह दिन प्रैक्टिस मैच खेलेगी। इसके लिए स्थानीय खिलाड़ियों को बुलाया जाएगा। राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभाग कर चुके खिलाड़ियों को ही विदेशी टीम के साथ प्रैक्टिस करने का मौका मिलेगा। वहीं, बांग्लादेशी टीम के इस माह के अंत तक दून पहुंचने की संभावना है। वे एक ही दिन पिच पर प्रैक्टिस कर पाएंगे।

Punjab Kesari