केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री भट्ट ने भारतीय सैन्य अकादमी का किया दौरा

punjabkesari.in Friday, Sep 03, 2021 - 06:43 PM (IST)

 

देहरादूनः केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने यहां स्थित प्रतिष्ठित भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) का दौरा किया और कोविड 19 की परिस्थितियों के बावजूद यहां दिए जा रहे प्रशिक्षण के स्तर की भूरि-भूरि प्रशंसा की।

अपने 2 दिवसीय दौरे के दौरान भट्ट ने अकादमी के कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह और प्रशिक्षण ले रहे जेंटलमेन कैडेटों से भी मुलाकात की। यहां उन्हें प्रशिक्षण के पहलुओं के बारे में जानकारी देते हुए अकादमी की प्रशिक्षण सुविधाओं तथा बुनियादी संरचनाओं का भ्रमण करवाया गया। अकादमी द्वारा यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, रक्षा राज्य मंत्री ने अकादमी में स्थापित उत्कृष्ट प्रशिक्षण स्तर की प्रशंसा की तथा कोविड की चुनौतियों के बावजूद जेंटलमैन कैडेटों को दिए जा रहे संपूर्ण प्रशिक्षण की सराहना की। उन्होंने अन्य मित्र देशों के इतनी बडी संख्या में जेंटलमैन कैडेटों को दिए जा रहे प्रशिक्षण की भी सराहना की।

वहीं अजय भट्ट ने आईएमए युद्ध स्मारक पर अकादमी के उन बहादुर पूर्व छात्रों की स्मृति में पुष्पचक्र भी अर्पित किया, जिन्होंने देश के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया और जिनकी वीरता भावी सैनिकों के लिए प्रेरणास्रोत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static