गर्भवती महिला के पेट में था मरा बच्चा, पता चलने के 2 दिनों बाद भी डॉक्टरों ने नहीं किया अॉपरेशन

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 06:00 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के एक बड़े अस्पताल में गुरुवार को डॉक्टरों की लापरवाही के चलते फर्श पर डिलिवरी कराने के कारण जच्चा और बच्चा दोनों की मौत हो गई। यह मामला अभी थमा ही नहीं कि अस्पताल की एक और बड़ी लापरवाही सामने आ गई है। 

जानकारी के अनुसार, यह मामला भगवानपुर से आई एक गर्भवती महिला का है, जहां पर अस्पताल में 19 सितंबर से आई एक गर्भवती महिला के 10 दिन पहले पेट में बच्चे के मरने की पुष्टि की गई थी। इसके बावजूद भी डॉक्टरों ने 21 सितंबर तक भी अॉपरेशन नहीं किया। इससे स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। वहीं दूसरी तरफ अस्पताल में एक गर्भवती महिला डिलिवरी के आई। इसी बीच नार्मल डिलीवरी के दौरान डॉक्टरों के द्वारा महिला की अच्छे ढंग से देखभाल ना करने के कारण उसकी आधी डिलीवरी के बीच ही अॉपरेशन करना पड़ा। गर्भवती महिला के पति का कहना है कि अस्पताल में घोर अनियमितताएं सामने आ रही है।

बता दें कि उत्तराखंड में लगातार पिछले कुछ दिनों से गर्भवती महिला और नवजात बच्चों की मौत के मामले सामने आ रहे हैं। इसके बावजूद भी प्रशासन ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। अस्पतालों के हालातों में कोई सुधार नहीं हो रहा है। 

Nitika