नए ट्रैफिक नियमों का पालन ना करना युवक को पड़ा भारी, 20 हजार की बाइक का 10 हजार कटा चालान

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2019 - 11:47 AM (IST)

हल्द्वानीःनए ट्रैफिक नियमों को लेकर लोगों में खलबली मची हुई है। इसके बावजूद भी लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। इसी क्रम में उत्तराखंड में एक युवक को हेलमेट ना महंगा पड़ गया। ट्रैफिक पुलिस के द्वारा युवक का 10 हजार रुपए का चालान काट लिया गया। वहीं युवक के मुताबिक उसकी बाइक की कीमत मुश्किल से 20 हजार रुपए होगी।

जानकारी के अनुसार, मामला हल्द्वानी जिले का है, जहां पर एक बाइक सवार युवक बाजार जा रहा था। इसी बीच पुलिस ने राजपुरा रेलवे फाटक पर हेलमेट ना पहनने पर युवक को रोक लिया। इसके बाद युवक से कागजात आदि भी ना मिलने पर युवक का अलग-अलग धाराओं में कुल 10 हजार रुपए का चालान काट लिया। इसके साथ ही जुर्माना लगने वाले युवक का कहना है बाइक उसके भाई के नाम पर थी और उसकी बाइक की कीमत 20 हजार रुपए से अधिक नहीं है।

वहीं इससे पहले चंपावत जिले में भी एक कार सवार युवक का 25 हजार रुपए का चालान कट चुका है। परिवहन विभाग के यात्री कर अधिकारी वीके सिंह ने नियमों का उल्लंघन करने पर एक ऑल्टो कार का चालान काटकर 3 महीने के लिए चालक का लाइसेंस निरस्त करने की संस्तुति भेजी। इसके अतिरिक्त 20 अन्य वाहनों के परमिट भी निरस्त किए जा चुके हैं।

बता दें कि 1 सितंबर से देश में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू हो गया है। नए एक्ट के तहत ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर लगने वाले जुर्माने की दर में इजाफा किया गया है। इसके चलते ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर शिकंजा कसा जा रहा है।

Nitika