एयर स्ट्राइक के बाद हल्द्वानी में हुआ बच्चे का जन्म, परिजनों ने नाम रखा ''मिराज''

punjabkesari.in Thursday, Feb 28, 2019 - 11:33 AM (IST)

हल्द्वानीः जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को जवाबी हमला किया। इसी के चलते सारे देश में जश्न का माहौल देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही भारतीय वायुसेना की भी सराहना की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, भारत की इस जवाबी कार्रवाई के बाद से उत्तराखंड में भी खुशी का माहौल है। इस दिन को यादगार बनाने के लिए हल्द्वानी निवासी रवि गुप्ता ने अपने नवजात शिशु का नाम मिराज गुप्ता रख दिया। रवि गुप्ता ने कहा कि वह अपने बच्चे को भारतीय सेना में जाने के लिए प्रेरित करेगा। वहीं दूसरी तरफ नाजरा खान ने बताया कि उसकी बहू पेट से है, जिसको डॉक्टर के द्वारा अभी समय दिया गया है। उन्होंने कहा कि बहू के बेटा हो या बेटी, वह उसका नाम मिराज ही रखेंगे, ताकि वह बड़ा होकर देश की रक्षा के लिए भारतीय सेना में भर्ती हो।

बता दें कि अस्पताल प्रशासन का कहना है कि अस्पताल में रोजाना 15 से लेकर 20 डिलीवरी होती है, जिनमें से अधिकत्तर लोगों ने अपने बच्चों के नाम मिराज रखने का निर्णय लिया। गौरतलब है कि वायु सेना के 12 मिराज लड़ाकी विमानों के द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट और पाक अधिकृत मुजफ्फराबाद और चकोटी में आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया गया था।

 

Nitika