सल्ट विधानसभा उपचुनाव: BJP और कांग्रेस प्रत्याशियों ने भरा नामांकन पत्र

punjabkesari.in Tuesday, Mar 30, 2021 - 06:11 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में सल्ट विधानसभा सीट पर 17 अप्रैल को होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों ने मंगलवार को अपना नामांकन पत्र भरा।

भाजपा प्रत्याशी महेश सिंह जीना और कांग्रेस उम्मदीवार गंगा पंचोली ने भिकियासैन तहसील कार्यालय नामांकन पत्र भरा। उनके साथ उनकी पार्टियों के वरिष्ठ नेता भी थे। मंगलवार नामांकन पत्र भरने की अंतिम तारीख है। प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी ने बताया कि पार्टी के उम्मीदवार जीना के साथ प्रदेश पार्टी अध्यक्ष मदन कौशिक, नैनीताल के सांसद अजय भट्ट और अल्मोड़ा के सांसद अजय तमता भी मौजूद थे। पिछले साल नवंबर में कोविड-19 से विधायक सुरेंद्र सिंह जीना की मृत्यु हो जाने के कारण सल्ट विधानसभा सीट पर उपचुनाव करवाने की जरूरत उत्पन्न हुई। बता दें कि महेश जीना (54), सुरेंद्र सिंह जीना के बड़े भाई हैं।

वहीं कांग्रेस प्रत्याशी पंचोली के नामांकन पत्र भरने के समय पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, महासचिव विजय सारस्वत, पार्टी विधायक हरीश धामी मौजूद थे। पंचोली दूसरी बार इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। वह कुछ ही वोटों के अंतर से सुरेंद्र सिंह जीना से 2017 में विधानसभा चुनाव हार गए थे।

Content Writer

Nitika