निकाय चुनाव से पहले भाजपा की बड़ी कार्रवाई, 60 नेताओं को 6 साल के लिए पार्टी से किया निष्कासित

punjabkesari.in Friday, Nov 02, 2018 - 04:51 PM (IST)

देहरादूनः निकाय चुनाव से पहले टिकट बंटवारे से असंतुष्ट होकर पार्टी प्रत्याशियों के खिलाफ अपना दावा ठोक रहे नेताओं पर भाजपा और कांग्रेस ने सख्त रुख अपना लिया है। इसी के चलते भाजपा ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अपनी ही पार्टी के खिलाफ बगावत के सुर अपना रहे नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। 

जानकारी के अनुसार, भाजपा ने पार्टी के खिलाफ बगावती सुर अपना रहे नेताओं पर बड़ी कार्रवाई करते हुए 60 नेताओं को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। इसके साथ ही कांग्रेस ने भी बागी नेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात रही है। इस संबंध में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट का कहना है कि पार्टी लाइन से हटकर चुनाव लड़ने वाले कार्यकर्त्ताओं को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। अजय भट्ट ने कहा कि भाजपा एक संगठनात्मक पार्टी है और इसी के चलते जो भी पार्टी लाइन से बाहर जाकर काम करेगा, उसके खिलाफ पार्टी कार्रवाई करेगी। 

वहीं कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप भट्ट ने कहा कि इस बार कांग्रेस नगर निकाय चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करेगी और भाजपा सरकार के द्वारा जनता को दिए गए झूठे वादों को लेकर जनता के पास जाएगी। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें उम्मीद है इस बार जनता कांग्रेस पार्टी को अपना प्यार देगी और नगर निकाय चुनाव में बेहतर जीत के साथ कांग्रेस उत्तराखंड में अपना बिगुल बजाएगी। 

बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले हो रहे नगर निकाय चुनाव भाजपा और कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठा का सवाल है। इसी के चलते जहां भाजपा पर पिछले लोकसभा और विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन दोहराने का दबाव है तो वहीं कांग्रेस को लोकसभा और विधानसभा में मिली करारी हार के बाद उत्तराखंड में कांग्रेस को वापस मजबूत बनाने का दबाव है। 

Nitika