केदारनाथ के प्रधानमंत्री दौरे को लेकर बीजेपी-कांग्रेस में जुबानी जंग

punjabkesari.in Monday, Oct 23, 2017 - 12:08 PM (IST)

देहरादून(कुलदीप रावत): प्रधानमंत्री के केदारनाथ दौरे के बाद उत्तराखंड में केदारनाथ के मुद्दे पर कांग्रेस और भाजपा में जमकर बयानबाजी हो रही है। कांग्रेस जहां केदारनाथ में पुनर्विकास में अपना योगदान बता रही है। वहीं भाजपा केदारनाथ में किए जा रहे कार्यों को अपने एजेंडे में शामिल करके पूरे विश्व को संदेश देने की कोशिश कर रही है। बाबा केदार की नगरी को लेकर क्यों भाजपा-कांग्रेस में घमासान मचा है। 

केदारनाथ की यात्रा में लाखों लोग देश-विदेश से केदारनाथ धाम पहुंचते हैं। केदारनाथ में विकास कार्यों को लेकर भाजपा और कांग्रेस में भी जंग छिड़ गई है क्योंकि पिछली कांग्रेस सरकार पर आरोप लगते रहे है कि उन्होंने केदारनाथ में ही पूरा ध्यान दिया जबकि आपदाग्रस्त क्षेत्रों में सरकार ने ज्यादा कार्य नहीं कराए। पीएम मोदी के केदारनाथ में योजनाओं के शिलान्यास के बाद फिर जंग छिड़ गई है। 

पूर्व सीएम हरीश रावत का कहना है कि केदारनाथ धाम और केदारघाटी में विकास कार्यों के लिए उनकी सरकार ने काफी कार्य किए हैं। पीएम मोदी ने जो उद्घाटन और शिलान्यास किए हैं, वह पहले से ही कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हो चुके हैं। हरीश रावत ने राज्य सरकार पर भी तेज हमला किया है। उनका कहना है कि केदारघाटी को जोड़ने वाली सड़कों की हालत बेहद खराब है। मोदी ने केदारनाथ में कई योजनाओं का शुभारंभ किया। पीएम ने कहा कि बाबा केदार की महिमा है कि उनको केदारनाथ में कार्य करने का मौका मिला है। पीएम के दौरे के बाद राज्य सरकार और केंद्र सरकार पर कांग्रेस के हमले लगातार तेज हो रहे हैं। 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट का कहना है कि कांग्रेस सरकार राज्य सरकार और केंद्र सरकार के विकास कार्यों से हताश नजर आ रही है। अगर कांग्रेस ने प्रदेश में विकास कार्य किए होते तो जनता उन्हें 70 की विधानसभा में महज 11 सीटें नहीं देती। मोदी आपदा के दौरान भी गुजरात के सीएम रहते केदारनाथ का विकास करना चाहते थे। लेकिन यूपीए सरकार केदारनाथ पर राजनीति कर रही थी जिसके चलते मोदी जी को मौका नहीं दिया और अब पीएम होने के नाते मोदी खुद बाबा केदार की सेवा करने के लिए पहुंचे हैं।