BJP अपने कार्यकाल में दायित्वों का पालन करने में पूरी तरह से रही असफलः इंदिरा हृदयेश

punjabkesari.in Thursday, Mar 01, 2018 - 12:55 PM (IST)

देहरादून: उत्तराखंड की नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश के आवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई। इंदिरा हृदयेश ने कहा कि राज्य सरकार अपने कार्यकाल में अपने दायित्वों का पालन करने में पूरी तरह असफल रही है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि राज्य में वित्तीय प्रबंधन का बुरा हाल है। डिग्री कॉलेज, माध्यमिक स्कूल, पेयजल सहित कई विभागों में वेतन नहीं दिया गया है। कांग्रेस के कार्यकाल में जिन विकास कार्यो को शुरु किया गया था, वह काम रोके गए है। जीरो टॉलरेंस पर बात करने वाली भाजपा सरकार लोकपाल को स्थापित करने में कोई पहल नहीं दिखा रही। डबल इंजन का जुमला पूरी तरह से विफल है। ऑल वैदर रोड के अलावा कहीं भी निर्माण होता नहीं दिख रहा। राज्य में किसानों की हालत बहुत खराब है। 

भाजपा के समय राज्य की हुई उपेक्षाः प्रीतम सिंह 
डा. हृदयेश ने तंज करते हुए कहा कि गैरसैंण में बजट सत्र करवाने के मामले में राज्य सरकार श्रेय लेना चाहती है लेकिन वहां सरकार ने एक भी नई ईंट नहीं लगाई। वहां की स्थिति में कोई बदलाव नहीं हुआ। यहां तक कि प्रतिपक्ष नेता के तौर पर मिले उनके कमरे की खिड़कियां भी खुली हुई हैं। इस अवसर पर पार्टी के राज्य अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि भाजपा के समय राज्य की पूरी तरह उपेक्षा हुई है। भाजपा सरकार और संगठन का एक ही लक्ष्य रहा कि किसी तरह सहयोग निधि का पैसा जुटाया जाए। जीरो टालरेंस की बात करने वाली सरकार ने सहयोग निधि जुटाने के लिए कई पक्षों पर दबाव डाला। सत्ता का गलत इस्तेमाल किया गया।

एनएच घोटाले की होनी चाहिए सीबीआई जांचः किशोर उपाध्याय 
इस मौके पर पूर्व राज्य कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा कि एनएच मामले में प्रक्रिया से कार्य नहीं किया गया। केवल मामले को उलझाने के लिए उनके घर पर आकर पूछताछ हुई। इस मामले की सीबीआई जांच की जानी चाहिए। केंद्र के एक मंत्री को डर है कि पूरी जांच होने पर एनएच से जुड़े कुछ अफसर पकड़े जा सकते है। इससे कई तथ्य सामने आ सकते है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस मुद्दे पर सदन में आवाज उठाएगी।