बंशीधर भगत को बनाया गया BJP का नया प्रदेश अध्यक्ष, पार्टी कार्यालय में लगे नारे

punjabkesari.in Thursday, Jan 16, 2020 - 02:32 PM (IST)

देहरादूनः कालाढूंगी के विधायक बंशीधर भगत को बृहस्पतिवार को निर्विरोध उत्तराखंड प्रदेश भाजपा का नया अध्यक्ष चुन लिया गया । 69 वर्षीय भगत नैनीताल से लोकसभा सांसद अजय भट्ट से कार्यभार ग्रहण करेंगे, जो पिछले साल अध्यक्ष पद का अपना 3 साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद से सेवा विस्तार पर थे।

चुनाव प्रक्रिया संपन्न होने के बाद पार्टी के केंद्रीय प्रेक्षक और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा करते हुए कहा कि भगत का पद पर निर्वाचन निर्विरोध हुआ। भगत पूर्व में प्रदेश में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं । 2 साल बाद होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों को अपनी शीर्ष प्राथमिकता बताते हुए भगत ने कहा कि वह चुनावों में भाजपा की जोरदार विजय सुनिश्चित करने के लिए हर पार्टी कार्यकर्ता के मनोबल को बढ़ाएंगे।

वहीं भगत के अध्यक्ष चुने जाने के बाद केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि पार्टी को उनके लंबे राजनीतिक अनुभव का बहुत फायदा मिलेगा। भगत ने 1975 में राजनीति में कदम रखा था, जब वह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से प्रभावित होकर जनसंघ में शामिल हुए थे । भगत के पूर्ववर्ती भट्ट दिसंबर 2015 में राज्य पार्टी अध्यक्ष बने थे और उनका कार्यकाल दिसंबर 2018 में समाप्त हो गया था। हालांकि, उसके बाद उन्हें एक साल का सेवा विस्तार दिया गया था।
बता दें कि अजय भट्ट की अगुवाई में हुए पिछले विधानसभा चुनावों में पार्टी शानदार और ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए 70 में से 57 सीटों पर विजय हासिल कर सत्ता में आई थी। इसके बाद 2019 में हुए लोकसभा चुनावों में भी पार्टी ने पांचों सीटें अपने कब्जे में बरकरार रख राज्य में इतिहास बनाया था।
 

Nitika