उत्तराखंड विधानसभा चुनाव को लेकर BJP नेताओं ने अमित शाह के साथ की बैठक

punjabkesari.in Tuesday, Nov 02, 2021 - 05:30 PM (IST)

नई दिल्ली/देहरादूनः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदरानाथ दौरे से पहले सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेताओं की यहां एक बैठक हुई, जिसमें उत्तराखंड के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित कई नेता व पदाधिकारी शामिल हुए।

अमित शाह के आवास पर हुई बैठक में राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, प्रदेश महामंत्री (संगठन) अजय कुमार, केंद्रीय चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, उत्तरखंड के प्रभारी महासचिव दुष्यंत गौतम भी शामिल हुए। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बैठक में आगामी विधानसभा चुनावों की रणनीति को लेकर चर्चा हुई। साथ ही शाह ने प्रधानमंत्री के केदारनाथ दौरे को लेकर भी मुख्यमंत्री से चर्चा की। शाह ने पिछले हफ्ते उत्तराखंड का दौरा किया था और कहा था कि राज्य में सभी मोर्चों पर विकास हुआ है। उन्होंने राज्य की जनता से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में पार्टी को हर घर में समृद्धि लाने के लिए एक और जनादेश देने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि केदारनाथ के पुनर्निर्माण के लिए मोदी के ‘विजन' के अनुरूप मंदिर और उसके आसपास ऐसे विकास कार्य किए गए, जो पहले कभी नहीं देखे गए।

ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री की पांच नवंबर को होने वाली केदारनाथ यात्रा को भक्तिमय बनाने के लिए ने राष्ट्रव्यापी कार्यक्रमों की योजना बनाई है, जिसमें चारों धाम, 12 ज्योर्तिलिंगों और देश के प्रमुख मंदिरों में साधुओं को आमंत्रित किया जाना शामिल है। प्रधानमंत्री पांच नवंबर को केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और उसके बाद वह आदि शंकराचार्य की समाधि का उद्घाटन करेंगे। वह आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे। वह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। उत्तराखंड में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा के चुनाव होने हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static