उत्तराखंड में भाजपा विधायकों ने सचिवालय में CM को घेरा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 25, 2018 - 10:35 PM (IST)

देहरादूनः बुधवार को सचिवालय में बेहद अजीब नजारा देखने को मिला। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत का उनकी ही पार्टी के विधायकों ने घेराव किया और एक सचिव की ओर से कथित रूप से किये गये दुर्व्यवहार की आलोचना करते हुए कार्रवाई की मांग की। सीएम की ओर से आश्वासन मिलने के बाद सभी आक्रोशित विधायक लौट गये। बुधवार की अपराह्न राजपुर के भाजपा विधायक खजान दास के नेतृत्व में सात विधायक अचानक सचिवाल पहुंच गये। इन विधायकों की सूचना पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत चतुर्थ तल स्थित अपने दफ्तर से बाहर निकले और भूतल स्थित हॉल में सभी विधायकों को मिलने के लिये बुलाया। 

 

तेवर से बेहद आक्रोशित नजर आ रहे विधायकों के साथ करीब आधे घंटे तक सीएम की वार्ता हुई। इस वार्ता के बाद सभी विधायक वापस लौट गये। खजान दास के नेतृत्व में सचिवालय पहुंचे एक विधायक ने अपना नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि भाजपा के एक दलित विधायक बुधवार की सुबह किसी काम से सचिवालय में एक सचिव से मिलने आये थे। उक्त सचिव ने विधायक का जायज काम नहीं किया और अपने दफ्तर से चले जाने को कहा। इस दुर्व्यवहार से क्षुब्ध होकर उक्त विधायक ने राजपुर के विधायक खजानदास को फोन किया और घटना की जानकारी दी। इसके बाद खजानदास कुछ साथी विधायकों के साथ सचिवालय पहुंच गये। 

 

उन्होंने सीएम के सामने खूब हंगामा किया और आरोपी सचिव को हटाने की मांग की। हालांकि बहुत समझाने के बाद  सभी विधायक वहां से चले गये। इस संबंध में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिह रावत के मीडिया समन्वयक दर्शन सिंह रावत ने कहा कि कुछ विधायकों ने अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं को लेकर सीएम से मिलने का समय लिया था। बुधवार को सचिवालय में उन्होंने सीएम से मुलाकात की और अपनी बात रखी। दर्शन सिंह रावत ने बताया कि राजपुर के विधायक खजानदास, लैंसडाउन के विधायक दिलीप रावत आदि ने सीएम से मुलाकात की।

Punjab Kesari