बजट सत्र को लेकर BJP ने तैयारियां की तेज, विपक्ष ने सरकार को घेरने की बनाई रणनीति

punjabkesari.in Wednesday, Feb 06, 2019 - 02:58 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में 11 फरवरी से 22 फरवरी तक बजट सत्र आहूत होने जा रहा है। इस सत्र में सत्ता पक्ष और विपक्ष एक दूसरे पर हावी होने की पूरी कोशिश करेंगे। इसी के चलते जहां एक तरफ सरकार अपनी रणनीति को मजबूत करने में जुटी हुई है, वहीं दूसरी तरफ विपक्ष सरकार को घेरने की रणनीति बना रही है।

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि राज्य के कई मुद्दोंं को हम विधानसभा के अंदर उठाएंगे और उस पर चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के 2 साल के कार्यकाल के दौरान कई ऐसे कार्य हुए हैं, जिन्हें सदन के अंदर उठाना जरूरी है। इसके साथ ही प्रीतम सिंह ने कहा कि हम विधानमंडल दल की बैठक में कई ऐसे विषयों पर चर्चा करेंगे, जिन्हें सदन में उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि बैठक में हम सदन के अंदर हम सरकार को घेरने की रणनीति बनाएंगे।

वहीं बजट सत्र के दौरान सरकार को घेरने की कांग्रेस की रणनीति तैयार करने से पहले ही सरकार ने विपक्ष पर हमला बोला है। कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि कांग्रेस के पास 11 विधायक हैं और सभी विधायक 2 गुटों में बंटे हुए हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस में आपसी गुटबाजी है और पार्टी के नेता एक दूसरे को नीचा दिखाने की जुगत में जुटे हुए हैं।
 

Nitika