चैंपियन के वायरल वीडियो पर BJP सख्त, अनिश्चितकाल के लिए किया सस्पेंड

punjabkesari.in Thursday, Jul 11, 2019 - 10:51 AM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के खानपुर विधानसभा के बीजेपी विधायक कुंवर प्रणव सिंह उर्फ चैंपियन का एक वीडियो वायरल होने के बाद पार्टी ने उन्हें अनिश्चितकाल के लिए सस्पेंड कर दिया है। साथ ही उन्हें 'कारण बताओ' नोटिस जारी किया गया है। बीजेपी की राज्य इकाई के अध्यक्ष और नैनीताल से सांसद अजय भट्ट ने इस खबर की पुष्टि की है।

अजय भट्ट ने बताया कि विधायक को एक नोटिस जारी किया गया है और उनसे 10 दिनों के भीतर उनके आचरण पर स्पष्टीकरण मांगा गया है। भट्ट ने कहा कि वीडियो क्लिप में विधायक द्वारा उत्तराखंड के बारे में इस्तेमाल किए गए शब्दों से पार्टी को काफी असहज स्थिति का सामना करना पड़ा। बीजेपी में अनुशासन पहली शर्त है। उन्होंने कहा कि समाज के मर्यादित नियम तोड़ेंगे तो पार्टी एक्शन लेगी ही। उन्होंने बताया कि पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से बात कर यह कार्रवाई की गई है। उल्लेखनीय है कि, वायरल वीडियो में खानपुर के विधायक हाथों में 4 रिवॉल्वर लेकर बॉलीवुड के गाने पर नाचते दिख रहे हैं। वीडियो में वह गिलास से शराब पीते और उनके समर्थक तालियां बजाते दिख रहे हैं।

बता दें कि, बीजेपी ने पिछले महीने अनुशासनहीनता के आरोप में चैंपियन को 3 महीने के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया था। इससे कुछ महीने पहले भी वह बीजेपी के झबरेड़ा से विधायक देशराज कर्णवाल के साथ वाकयुद्ध और उन्हें कुश्ती लड़ने की चुनौती देने को लेकर सुर्खियों में रहे थे। चैंपियन उन कांग्रेस विधायकों में शामिल थे, जिन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ बगावत की थी और 2016 में बीजेपी में शामिल हो गए थे।

Deepika Rajput