राम मंदिर भूमि पूजन पर उत्तराखंड में दिए जलाकर उत्सव मनाएगी भाजपा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 04, 2020 - 11:02 AM (IST)

 

देहरादूनः अयोध्या में 5 अगस्त को राममंदिर शिलान्यास पर उत्तराखंड में भाजपा दीपमाला जलाकर उत्सव मनाएगी। प्रदेश पार्टी अध्यक्ष बंशीधर भगत ने बताया कि इस दिन पूरे राज्य में सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए पार्टी कार्यकर्ता भाजपा के प्रदेश, जिला कार्यालयों और अपने घरों पर दीपक जलाएंगे।

भगत ने जनसामान्य से भी इस अवसर पर दीपमाला जलाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि 5 अगस्त का दिन भारत के इतिहास का स्वर्णिम पृष्ठ होगा जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में भगवान राम की जन्मस्थली पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन और शिलान्यास करेंगे। भगत ने कार्यकर्ताओं के अलावा जनता से भी इस शिलान्यास कार्यक्रम के दूरदर्शन पर होने वाले सजीव प्रसारण को देखने का आग्रह करते हुए कहा कि इस ऐतिहासिक क्षण के हम सभी श्रद्धालु साक्षी बनना चाहेंगे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया कि वे सामाजिक दूरी को ध्यान में रखते हुए पार्टी कार्यालयों तथा अपने आवासों पर दीपमाला जलाएं। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी इसे एक महत्वपूर्ण क्षण बताते हुए कहा कि एक लंबी न्यायिक लड़ाई के बाद यह क्षण आया है। उन्होंने कहा कि इस अवसर को मनाने के लिए यहां मुख्यमंत्री आवास को भी मिट्टी के दियों से रोशन किया जाएगा।
 

Nitika