2 पक्षों में हुआ खूनी संघर्ष, ग्राम प्रधानपति को लगी गोली

punjabkesari.in Friday, Sep 15, 2017 - 10:15 AM (IST)

रुड़की: सोहलपुर गाड़ा गांव में 2 पक्षों के बीच खूनी संघर्ष हो गया। संघर्ष में ग्राम प्रधानपति समेत 5 लोग घायल हो गए, जिसमें ग्राम प्रधानपति को गोली लगी है। संघर्ष उस समय शुरू हुआ जब शिकायत पर जांच के लिए अधिकारियों की टीम गांव में पहुंची। अधिकारियों के सामने ही दोनों पक्षों के बीच संघर्ष हुआ। दोनों पक्ष एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। संघर्ष के बाद गांव में जबरदस्त तनाव है, जिसे देखते हुए गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। 

वर्णनीय है कि गंगनहर कोतवाली के अंतर्गत सोहलपुर गाड़ा गांव निवासी शाहनवाज ने गांव में हुए विकास कार्यों को लेकर सूचना के अधिकार अधिनियम के तहत सूचना मांगी हुई थी, साथ ही विकास कार्यों में गड़बड़ी और मानकों की अनदेखी की भी शिकायत अधिकारियों से की हुई थी, जिसके चलते बुधवार को अधिकारियों की एक टीम गांव में पहुंची। अधिकारियों की टीम शिकायत के आधार पर सड़क की जांच कर रही थी। शिकायतकर्त्ता शाहनवाज आदि भी वहां मौजूद थे। वहीं ग्राम प्रधान ओमेरा के पति शाहिन अपने साथियों के साथ वहां मौजूद था, जिस समय अधिकारी जांच कर रहे थे। उसी दौरान दोनों पक्षों में कहासुनी शुरू हो गई। देखते ही देखते यह कहासुनी गाली-गलौच से मारपीट तक पहुंच गई।

मौके पर मौजूद अधिकारियों/ कर्मचारियों ने दोनों पक्षों को किसी तरह से शांत करवाया, लेकिन इसके बाद देर सायं दोनों पक्षों में फिर संघर्ष शुरू हो गया जिसमें शाहनवाज व उसका भाई सरफराज, मंसूर व अजरार घायल हो गए हैं। वहीं ग्राम प्रधानपति शाहीन को हाथ में गोली लग गई। संघर्ष की सूचना पाकर तुरंत ही सी.ओ. रुड़की एस.के. सिंह, गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमर चंद शर्मा पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल लाया गया। गोली से घायल ग्राम प्रधानपति को हायर सैंटर रैफर किया गया है, जबकि शाहनवाज और उसके भाइयों आदि का उपचार सिविल अस्पताल में चल रहा है, उनको भी काफी चोटें आई हैं।

संघर्ष के बाद से गांव में तनाव बना हुआ है, जिसे देखते हुए गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। दोनों पक्ष एक-दूसरे मारपीट और जानलेवा हमले का आरोप लगा रहे हैं। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमरचंद शर्मा ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। प्रधानपति को गोली कैसे लगी, इसकी भी जांच की जा रही है। अभी किसी पक्ष की ओर से मुकद्दमा दर्ज नहीं किया गया है।