हल्द्वानी में पहली बार पुस्तक मेले का हुआ आयोजन, सभी वर्गों के लिए किताबें उपलब्ध

punjabkesari.in Sunday, Jul 01, 2018 - 10:29 AM (IST)

हल्द्वानीः उत्तराखंड के हल्द्वानी जिले में पहली बार पुस्तक मेले का आयोजन हुआ। पुस्तक मेले का शुभारंभ नैनीताल सांसद भगत सिंह कोश्यारी और कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने किया। इस मेले में लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है। 

जानकारी के अनुसार, मानव संसाधन विकास मंत्रालय और जिला प्रशासन के सहयोग से आयोजित पुस्तक मेले में 55 स्टॉल लगाए गए हैं। इस मेले में 55 प्रकाशकों की 12 भाषाओं की पुस्तकें उपलब्ध हैं। इस मेले में बच्चे, जवान और बुजुर्ग सभी वर्गों के लिए किताबें उपलब्ध हैं और सभी अपनी पसन्द की किताबों को खरीद भी रहे हैं। लोगों का कहना है कि इस तरह के आयोजन बार-बार होने चाहिए। इससे लोगों को उनकी पसंद की किताबें पढ़ने को भी मिलेंगी और इससे ज्ञान में वृद्धि होगी। 

बता दें कि पुस्तक मेले में दूर-दूर से आए प्रकाशकों में भी काफी उत्साह देखने को मिल रहा है और उनकी बिक्री भी अच्छी हो रही है। प्रकाशकों  का कहना है कि यदि उनके स्टॉल पर लोग आकर किताबें देखेंगे तो कभी न कभी वह अपनी पसंद की किताब जरूर खरीदेंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह पहली बार इस जिले में पुस्तक मेला लगा है उस हिसाब से बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंच रहे है । इसी को देखते हुए भविष्य में भी इस तरह के आयोजन होते रहने चाहिए। 

Nitika