एनएच-74 घोटाले में आया नया मोड़, SIT के सामने पेश होने वाले दोनों अधिकारी गए लंबी छुट्टी पर

punjabkesari.in Wednesday, Aug 08, 2018 - 06:20 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के बहुचर्चित एनएच-74 घोटाले में जांच अब बड़े अधिकारियों कर पहुंच गई है। इस घोटाले में एसआईटी के द्वारा 2 आईएएस अधिकारियों पंकज पांडे और चंद्रेश यादव से पूछताछ की जाएगी। इस पूछताछ के लिए राज्य सरकार ने एसआईटी को अनुमति दे दी है। अब इन दोनों अफसरों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। 

दोनों अधिकारी 18 अगस्त को SIT के सामने होंगे पेश 
जानकारी के अनुसार, एसआईटी के द्वारा 18 अगस्त को दोनों अफसरों से पूछताछ की जाएगी। इन अधिकारियों का नाम सामने आने के बाद से सभी अधिकारियों में खलबली मच गई है। इसके बाद अब इस मामले में नई जानकारी मिली है कि एसआईटी की पूछताछ से पहले ही दोनों अधिकारी कहीं बाहर छुट्टी पर चले गए हैं। 

जांच को किसी पर स्तर पर रोका नहीं जाएगाः सीएम 
इस मामले में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने साफ तौर पर यह कहा है कि छुट्टी बहुत लंबी नहीं होती। उन्होंने कहा कि अगर इस घोटाले में दोनों अधिकारियों के नाम सामने आए हैं तो उन अधिकारियों को भी सहयोग करना चाहिए। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि इस जांच को किसी पर स्तर पर रोका नहीं जाएगा। इसे कोई भी नेता या अधिकारी प्रभावित नहीं कर सकता। 

कांग्रेस ने राज्य सरकार पर लगाए आरोप 
वहीं इस मामले की जांच पर कांग्रेस के द्वारा लगातार सवाल उठाए जा रहे थे। कांग्रेस प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार इस जांच को प्रभावित कर रही है। कांग्रेस प्रवक्ता का कहना है कि केवल 2 अधिकारियों का नाम सामने आने पर जांच पूरी नहीं हो जाती, सरकार को निष्पक्ष रूप से इस मामले की सीबीआई जांच करवानी चाहिए।    

Nitika