देहरादून में पानी के तेज बहाव का कहर, कार सहित बहे युवक-युवती

punjabkesari.in Monday, Sep 04, 2017 - 04:21 PM (IST)

देहरादून(कुलदीप रावत): उत्तराखंड में इन दिनों आसमान से आफत बरस रही है। भारी बारिश के चलते नदी नाले उफान पर हैं जिसके चलते जगह-जगह लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। जहाँ एक तरफ पहाड़ों पर भूस्खलन से मार्ग बाधित हैं वहीं दूसरी ओर मैदानी इलाकों में नदियों और नालों का बहाव यातायात मार्ग को अवरुद्ध कर रहा है, जिसके चलते लोगों को अपनी जान तक गंवानी पड़ रही है।

एेसा ही एक ताजा मामला राजधानी देहरादून के नालापानी इलाके में सामने आया है। जहां नाले के पानी के तेज बहाव में युवक-युवती कार सहित बह गए। जिन्हें ग्रामीणाें द्वारा बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला गया। 

दरअसल नालापानी से होकर जाने वाला ये एक मात्र रास्ता है। गाड़ी सहित नाले में बहे युवक-युवती ने पहले काफी देर तक पानी का बहाव कम होने का इंतजार किया। जब उन्हें लगा कि बहाव कम हो गया है तब उन्हाेंने कार निकालने की कोशिश की, लेकिन पानी का बहाव इतना तेज था कि कार सवार पानी के तेज बहाव में ही फंस गए। देखते ही देखते वह नाले में समा गए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कार काफी दूर तक बहती चली गई बाद में स्थानीय लोगों की मदद से इन्हें बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला गया।

सरकारें इस ओर ध्यान नहीं देती- स्थानीय लोग
स्थानीय लोगों के मुताबिक पिछले कई समय से देहरादून में नाले वाली जगहों पर पुलिया बनवाने की मांग उठती रही है लेकिन सरकारें इस ओर ध्यान नहीं देती। हर साल बरसात में कोई ना कोई इन्हीं नालो में डूब कर मर जाता है।