लॉकडाउनः शादी की परमिशन के लिए दर-दर भटक रही दुल्हन, ऑनलाइन आवेदन हो चुका निरस्त

punjabkesari.in Friday, Apr 24, 2020 - 11:13 AM (IST)

देहरादूनः कोरोना महामारी से देश को बचाने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन लागू किया गया है। इतना ही नहीं लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाने के लिए प्रशासन ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। वहीं इस लॉकडाउन के चलते तमाम लोग ऐसे हैं जिनको ना सिर्फ आवाजाही में दिक्कतें हो रही हैं, बल्कि शादी-ब्याह के कामों में भी अड़चन पैदा हो रही है। ऐसा ही एक मामला राजधानी देहरादून से सामने आया है, जिसमें शादी की परमिशन को लेकर खुद दुल्हन अपने कागज लेकर दर-दर भटक रही है।

देहरादून में खुद दुल्हन अपनी शादी की परमिशन के लिए 3 बार ऑनलाइन आवेदन कर चुकी है और तीनों बार उसका आवेदन निरस्त कर दिया गया। ऐसे में अब खुद दुल्हन दर-दर भटक रही है क्योंकि 26 अप्रैल को उसकी शादी देहरादून के भानियावाला में होनी है। अब शादी में मात्र 2 दिन बचे हैं ऐसे में दुल्हन के परिजनों पर एक बड़ा संकट आन पड़ा है।

हीं दुल्हन ने बताया कि वह देहरादून के भानियावाला की रहने वाली है और अपनी शादी के लिए 3 बार ऑनलाइन आवेदन कर चुकी है लेकिन तीनों ही बार उसका परमिशन रद्द कर दिया गया। ऐसे में अपना दर्द बयां करते हुए दुल्हन ने बताया कि शादी की लगभग सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं, बैंकट हॉल बुक हो चुके हैं इसके साथ ही दूल्हे के घर वालों को भी आने की परमिशन मिल चुकी है। इस वजह से वह परमिशन के लिए दर-दर भटक रही है।

बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए देहरादून को रेड जोन में रखा गया है। इसके चलते लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करवाने के लिए जिला प्रशासन सख्त नजर आ रहा है। यही वजह है कि बेवजह सड़कों पर घूमने वालों पर न सिर्फ कार्रवाई हो रही है बल्कि लोगों को आवश्यक सेवाओं के लिए भी आने-जाने की परमिशन लेनी पड़ रही है। यही नहीं प्रशासन ने शादी करवाने के लिए भी ऑनलाइन परमिशन लेने का इंतजाम किया है।
 

Nitika