BRO के डिस्प्ले स्टैंड्स बने नेताओं के पोस्टर टांगने के हैंगर

punjabkesari.in Saturday, Sep 09, 2017 - 01:28 PM (IST)

उत्तरकाशी: गंगोत्री हाईवे में बी.आर.ओ. के डिसप्ले स्टैंड्स जिस तरह से आम यात्री के वैल्कम, प्रमुख स्थानों की दूरी व तापमान बताने को लगाए गए थे वे धूल फांक रहे हैं। ये डिस्प्ल स्टैंड्स अब नेताओं के पोस्टर, बैनर टांगने के काम जरूर आ रहे हैं। 

गौरतलब है कि बॉर्डर रोड पर जब डिसप्ले स्टैंड्स लगाए गए थे तो 2-4 दिन इनकी चमक-धमक जरूर रही उसके बाद ये शांत हो गए और इनमें कुछ नहीं दिखाई दिया। उत्तरकाशी जिले में गंगोत्री राजमार्ग बी.आर.ओ. के अधीन है। बी.आर.ओ. ने धंरासू, शहर उत्तरकाशी व भैरोंघाटी यानि 3 स्थानों में लाखों रुपए के डिस्प्ले स्टैंड्स स्थापित किए। भारी भरकम लोहे के बने एक डिस्प्ले स्टैंड में 10 सोलर प्लेटें और उसकी बैटरियां लगी हैं जिनको देखने वाला कोई नहीं है। 

बी.आर.ओ. ने भी ठप्प पड़े व धूल फांक रहे इन डिस्प्ले स्टैंड्स की सुध तक नहीं ली है और यही हाल रहा तो लाखों रुपए के स्थापित किए गए डिस्प्ले स्टैंड्स जल्द ही जंग खा जाएंगे। 3 साल पूर्व जब उक्त डिसप्ले स्टैंड्स स्थापित हुए थे तो इनमें यात्रियों के लिए डिस्प्ले स्टैंड्स से आगे के मार्ग की दूरी, तापमान और यात्रियों के लिए वैल्कम का संदेश स्क्रीन में लगातार प्ले हो रहा था जिसका लाभ खासकर देश-विदेश से गंगोत्री धाम की यात्रा में आने वाले तीर्थ यात्रियों एवं पर्यटकों को भी मिल रहा था लेकिन अब ऐसा कुछ नहीं है।इन डिस्प्ले स्टैंड्स में अब पक्षियों के घोंसले, मकडियों के जाले व धूल भर चुकी है।

उत्तरकाशी शहर व 2 अन्य कस्बों के समीप गंगोत्री राजमार्ग में लगे ये डिस्प्ले स्टैंड्स नेताओं के काम जरूर आ रहे हैं। इनमें अब नेताओं एवं उनके समर्थकों के पोस्टर आए दिन लगते रहते हैं, वह इसलिए क्योंकि डिस्प्ले स्टैंड्स की उंचाई होने से इन पर पोस्टर, बैनर दूर से ही नजर आ जाते हैं। इधर डिस्प्ले स्टैंड्स के इन हालातों को लेकर जब बी.आर.ओ. के कमांडर एस.सी. लूनिया से जानकारी ली तो उनका कहना था कि वह इस बारे में पूरी जानकारी लेकर इसे देखेंगे।