BSF द्वारा आयोजित साइकिल रैली का सीएम रावत ने किया फ्लैग ऑफ

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 05:03 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में बीएसएफ इंस्ट्रीट्यूट ऑफ एडवेंचर एंड एडवांस ट्रेनिंग (BIAAT) और उत्तराखंड टूरिज्म के द्वारा द्वितीय रूस्तमजी उत्तराखंड टूरिज्म एमटीबी हिमालयन रेस 2018 का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के द्वारा किया गया।

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ने साइकिल रैली को फ्लैग ऑफ कर ‘SAVE ENVIRONMENT- STAY HEALTHY AND WOMEN EMPOWERMENT’ की मुहिम के साथ रवाना किया। इस अभियान में शामिल सभी माउंटेन साइकिल राइडर्स हिमालय की पहाड़ियों में बसे जनमानस तक स्वयं को स्वस्थ्य रखने और स्वस्थ्य जीवन जीने के संकल्प को पहुंचाने का काम करेंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि इस तरह के आयोजन पर्यावरण की जागरूकता के लिए सराहनीय है। उन्होंने कहा कि अगर पर्यावरण स्वस्थ रहेगा तो हजारों विपदाओं से बचा जा सकेगा।

वहीं बीएसएफ के आईजी ट्रेनिंग आईडी शर्मा ने बताया कि पुरुषों के लिए 350 किमी. और महिलाओं के लिए 35 किमी. तक की साइकिल रैली आयोजित की गई है। इसके साथ ही आईजी ने बताया कि इस रैली में स्टेमिना की जरूरत है, जिसके लिए पिछले एक महीने से बीएसएफ के द्वारा तैयारियां की गई हैं।
 

Nitika